S M L

Bangladesh vs Windies, 2nd Test : मेहदी हसन ने दिलाई बांग्लादेश को पहली बार पारी से जीत

बांग्लादेश ने रविवार को दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 184 रनों से हरा दिया, बांग्लादेश ने सीरीज 2-0 से जीती

Updated On: Dec 02, 2018 10:41 PM IST

FP Staff

0
Bangladesh vs Windies, 2nd Test : मेहदी हसन ने दिलाई बांग्लादेश को पहली बार पारी से जीत

महमूदुल्लाह (136) की बल्लेबाजी और मेहदी हसन (7/58) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने रविवार को दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 184 रनों से हरा दिया. ढाका के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश को ऐतिहासिक जीत मिली है. उसने टेस्ट के इतिहास में पहली बार किसी टीम को पारी के अंतर से हराया है. इतनी बड़ी जीत बांग्लादेश को अभी तक हासिल नहीं हुई थी.

प्लेयर ऑफ द मैच मेहदी हसन ने पहली पारी में 58 रन देकर सात और दूसरी पारी में 59 रन देकर पांच विकेट लिए. हसन (117 रन पर 12 विकेट) का यह प्रदर्शन किसी बांग्लादेशी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसके अलावा बल्लेबाजी में महमूदुल्लाह (136) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस जीत की नींव रखी.

बांग्लादेश ने पहली पारी में 508 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी महज 111 रन पर सिमट गई. फॉलोऑन के लिए उतरी वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में भी 213 रन ही बना सकी. इसके साथ ही वेस्टइंडीज पहली टीम बन गई जिसे बांग्लादेश ने फॉलोऑन दिया.

वेस्टइंडीज ने दिन की शुरूआत पहली पारी में पांच विकेट पर 75 रन से की. शिमरोन हेटमायर (39) और शेन डॉवरिच (37) ने छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की, लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही पारी लड़खड़ा गई. दोनों को मेहदी ने पवेलियन भेजा. पहली पारी में मेहदी हसन के सात विकेट के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने तीन विकेट लिए.

वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 497 रन से पिछड़ने के बाद फॉलोऑन के लिए उतरी लेकिन टीम की दूसरी पारी भी हेटमायर (93) और केमार रोच (नाबाद 37) के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. पूरी टीम 59.2 ओवर में 213 रन पर आउट हो गई. हेटमायर ने अपनी 92 गेंद की पारी में नौ छक्के और एक चौका लगाया. मेहदी हसन के पांच विकेट के अलावा ताइजुल इस्लाम को तीन तथा शाकिब और नईम हसन को एक-एक विकेट मिला.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi