S M L

Bangladesh vs Windies, 1st Test : मोमिनुल हक ने जड़ा शतक, बांग्लादेश की स्थिति हुई मजबूत

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 315 रनों के साथ किया

Updated On: Nov 22, 2018 08:17 PM IST

FP Staff

0
Bangladesh vs Windies, 1st Test : मोमिनुल हक ने जड़ा शतक, बांग्लादेश की स्थिति हुई मजबूत

मोमिनुल हक की 120 रन की पारी से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को चटगांव में आठ विकेट पर 315 रन बना लिए. वेस्टइंडीज के लिए शैनान गैब्रियल ने 69 रन देकर चार विकेट लिए. स्टम्प्स तक पदार्पण मैच खेल रहे नईम हसन 24 और ताइजुल इस्लाम 32 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने खेल खत्म होने तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया. दोनों ने नौवें विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी कर ली है.

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. केमार रोच (55 रन पर एक विकेट) ने पहले ओवर में ही सौम्य सरकार (00) को चलता किया. सलामी बल्लेबाज इमरूल कैस ने इसके बाद मोमिनुल के साथ 104 रन की साझेदारी कर पारी को संवारा. इस साझेदारी को जोमेल वारिकन (62 रन पर दो विकेट) ने कैस का विकेट लेकर तोड़ा.

मोमिनुल ने 167 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. गैब्रियल ने विकेटकीपर शेन डोवरिच के हाथों कैच कर उनकी पारी का अंत किया. इस समय टीम का स्कोर चार विकेट पर 222 रन था. इसके बाद बांग्लादेश का मध्यक्रम लड़खड़ा गया और 259 रन पर टीम का आठवां विकेट गिरा. मोहम्मद मिथुन (20), शाकिब अल हसन (34) और मेहंदी हसन मिराज (22) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi