S M L

Bangladesh vs West Indies : बरकरार है कैरेबियाई टीम की हार का सिलसिला

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में दी वेस्टइंडीज को 64 रन से मात

Updated On: Nov 24, 2018 03:43 PM IST

Bhasha

0
Bangladesh vs West Indies : बरकरार है कैरेबियाई टीम की हार का सिलसिला

भारत के खिलाफ हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बुरी तरह से परास्त होने वाली वेस्टिंडीज की टीम की की हार का सिलसिला बांग्लादेश जा कर भी नहीं थमा है. बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम के छह विकेट की मदद से बांग्लादेश ने शनिवार को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को तीसरे दिन ही 64 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल कर ली है.

वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिये 204 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 139 रन पर आउट हो गई. ताइजुल इस्लाम ने 33 रन देकर छह विकेट लिए. उनके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन ने भी दो- दो विकेट हासिल किए. शाकिब ने इस बीच टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट भी पूरे किए.

बांग्लादेश ने सुबह अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 55 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 125 रन पर आउट हो गई .महमुदुल्लाह ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू (26 रन देकर चार), आफ स्पिनर रोस्टन चेज (18 रन देकर तीन) और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन (43 रन देकर दो) को मिली सफलता से साफ हो गया था कि विकेट स्पिन ले रहा है और वेस्टइंडीज के लिये लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होगा.

वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और उसके चार विकेट 11 रन पर निकल गए. इससे वह आखिर तक नहीं उबर पाया। आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने वाले सुनील अंबरीश ने सर्वाधिक 43 रन बनाये जबकि दसवें नंबर के बल्लेबाज वारिकन ने 41 रन का योगदान दिया.

अंबरीश और वारिकन ने दसवें विकेट के लिये 63 रन जोड़े लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया. इन दोनों के अलावा केवल शिमरोन हेटमायर (27) ही दोहरे अंक में पहुंचे. इन दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 30 नवंबर से ढाका में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi