S M L

Bangladesh vs West Indies : होल्डर ने झटके छह विकेट, वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को हरा सीरीज जीती

335 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 42 ओवर में 168 रन पर ढेर हो गई

Updated On: Jul 15, 2018 04:34 PM IST

FP Staff

0
Bangladesh vs West Indies : होल्डर ने झटके छह विकेट, वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को हरा सीरीज जीती

कप्तान जेसन होल्डर (6/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ सबाइना पार्क में दूसरे टेस्ट मैच में 166 रनों से जीत हासिल की. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन दिन के भीतर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. वेस्टइंडीज के 335 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 42 ओवर में 168 रन पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में होल्डर ने 59 रन देकर छह, जबकि मैच में 103 रन देकर 11 विकेट चटकाए.

बांग्लादेश की ओर से सिर्फ कप्तान शाकिब अल हसन ही बल्ले और गेंद से चुनौती पेश कर पाए. उन्होंने दूसरी पारी में 33 रन देकर छह विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम एक विकेट पर 19 रन से आगे खेलते हुए 129 रन पर सिमट गई. शाकिब ने इसके बाद 54 रन की पारी भी खेली, लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश को हार से नहीं बचा सके.

होल्डर ने सबसे पहले तमीम इकबाल को एलबीडब्ल्यू किया. वह खाता भी नहीं खोल पाए. लिटन दास ने 33 रन की पारी खेली लेकिन टी ब्रेक से दो ओवर पहले पदार्पण कर रहे कीमो पाल की गेंद पर शाई होप को कैच दे बैठे. ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने टी से ठीक पहले मोमीनुल हक को एलबीडब्ल्यू किया और फिर अंतिम सत्र की शुरुआत में महमूदुल्लाह को पवेलियन भेजा.

मशफिकुर रहीम और शाकिब ने इस बीच पांचवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की. होल्डर ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए मुशफिकुर को पवेलियन भेजा जिसके बाद पारी को सिमटने में अधिक देर नहीं लगी.

(फोटो साभार- अाईसीसी का ट्विटर)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi