S M L

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : मैच ड्रॉ करवाने में सफल रही बांग्लादेश के मोमिनुल और दास की जोड़ी

दूसरी पारी में मोमिनुल हक ने 105 रन और लिटन दास ने 94 रन की पारी खेली

Updated On: Feb 04, 2018 06:21 PM IST

FP Staff

0
बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : मैच ड्रॉ करवाने में सफल रही बांग्लादेश के मोमिनुल और दास की जोड़ी

मोमिनुल हक के सैकड़े और लिटन दास (94) की पारी बदौलत बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के खिलाफ चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रही. मेहमान श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश दूसरी पारी की शुरुआत में लड़खड़ा गई थी, लेकिन मोमिनुल और दास ने पारी को संभालते हुए मैच को आखिरी दिन के शाम तक खींच लिया और ड्रॉ करवाने में सफल रहे.

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 513 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने नौ विकेट पर 713 रन पर अपनी पारी घोषित की थी. बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत में ही 81 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन आखिरी दिन संभलते हुए मोमिनुल ने 105 रन और लिटन दास ने 94 रन की पारी खेली और दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने पांच विकेट पर 307 रन बना लिए और मैच ड्रॉ करवाने में सफल रही. पांचवें दिन पारी की शुरुआत करते हुए बांग्लादेश को चौथा झटका 261 रन पर लगा और पांचवां झटका 279 रन लगा.

मोमिनुल ने पहली पारी में 176 रन बनाए और दूसरी पारी में भी सैकड़ा जमाया. उनके इस प्रर्दशन के कारण मैन आॅफ द मैच चुना गया. दूसरी पारी में तमीम इकबाल ने 41 और कप्तान महमुदुल्लाह ने नाबाद 28 रन बनाए.  दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8-12 फरवरी के बीच मीरपुर में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi