S M L

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका: मेंडिस और डिसिल्वा को जोरदार पारियों से बड़े स्कोर की ओर श्रीलंका

चार रन से दौहरे शतक से चूके कुसाल मेंडिस, बांग्लादेश के 513 रन के जवाब में मेहमान टीम ने बनाए तीन विकेट पर 504 रन

Bhasha Updated On: Feb 02, 2018 07:42 PM IST

0
बांग्लादेश बनाम श्रीलंका: मेंडिस और डिसिल्वा को जोरदार पारियों से बड़े स्कोर की ओर श्रीलंका

सलामी बल्लेबाज कुसाल मेंडिस और धनंजय डिसिल्वा की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों के दम पर श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को तीन विकेट पर 504 रन बना लिए.

मेंडिस केवल चार रन से अपने पहले दोहरे शतक से चूक गये. उन्होंने 196 रन बनाये जबकि डिसिल्वा ने 173 रन की पारी खेली. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 308 रन की साझेदारी की.

श्रीलंका अब बांग्लादेश से केवल नौ रन पीछे है जिसने अपनी पहली पारी में 513 रन बनाये थे.

श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच तिलन समरवीरा ने कहा, ‘‘हम बढ़त के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हम जितना संभव हो तब तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं. हम चौथे दिन लंच तक बल्लेबाजी करना चाहेंगे और उसके बाद देखेंगे कि क्या करना है.’’

दिन का खेल खत्म होने तक रोशन सिल्वा 87 और कप्तान दिनेश चंडीमल 37 रन पर खेल रहे थे.श्रीलंका ने सुबह एक विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया. मेंडिस और डिसिल्वा ने पहले सेशन में विकेट नहीं गिरने दिया.

डिसिल्वा ने 75 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 12वें टेस्ट में अपना चौथा शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 229 गेंदें खेली तथा 21 चौके और एक छक्का लगाया.

मेंडिस को चार, 57 और 83 रन पर जीवनदान मिले. उन्होंने रोशन सिल्वा के साथ भी 107 रन की साझेदारी की. जब वह अपने दोहरे शतक से चार रन दूर थे तब उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम की गेंद पर मिडविकेट पर मुशफिकर रहीम को कैच थमाया. उन्होंने 327 गेंदें खेली तथा 22 चौके और दो छक्के लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi