S M L

Bangladesh vs New Zealand: भारत से हार के बाद जीत की पटरी पर लौटी न्‍यूजीलैंड

तीन मैचों की सीरीज में कीवी टीम ने 2-0 से कब्‍जा कर लिया है

Updated On: Feb 16, 2019 12:32 PM IST

FP Staff

0
Bangladesh vs New Zealand: भारत से हार के बाद जीत की पटरी पर लौटी न्‍यूजीलैंड

भारत से वनडे सीरीज हारने के बाद न्‍यूजीलैंड की टीम जीत की पटरी पर लौट आई है और बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा कर लिया है. मेजबान न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को क्राइस्टचर्च में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में आठ विकेट से जीत हासिल की. बांग्‍लादेश से पहले कीवी टीम ने भारत की मेजबानी की थी और पांच मैचों की वनडे सीरीज को 4-1 से गंवाया था. भारत के खिलाफ मेजबान का बल्‍लेबाजी क्रम लय नहीं पकड़ पा रहा था, लेकिन बांग्‍लादेश के खिलाफ कीवी टीम पूरी लय में दिखी. मार्टिन गप्टिल में सीरीज में लगातर दूसरा शतक जड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेश की टीम 226 रन ही बना सकी. जवाब में कीवी टीम ने 83 गेंद पहले ही दो विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

गप्टिल की लगातार दूसरी बड़ी पारी

काफी समय में अपनी खराब लय में जूझ रहे कीवी टीम के सलामी बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल ने क्राइस्‍टचर्च में लगातर दूसरा शतक जड़ा. बांग्‍लादेश के खिलाफ नेपियर वनडे में गप्टिल ने नाबाद 117 रन की पारी खेली थी. वही दूसरे मैच में 118 रन बनाए. जिसके दम पर न्‍यूजीलैंड को जीतने के लिए अधिक दम नहीं लगाना पड़ा. गप्टिल ने अपनी पारी में 14 चौके और चार छक्‍के लगाए. न्‍यूजीलैंड को दो झटे मुस्‍तफिजुर रहमान ने दिए. रहमान ने 45 रन पर हेनरी निकोल्‍स के रूप में कीवी टीम को पहला झटका दिया और फिर 188 रन पर गप्टिल के रूप में दूसरा झटका दिया. केन विलियमसन 65 रन पर और रॉस टेलर 21 रन पर नाबाद रहे.

दो बल्‍लेबाजों के अलावा कीवी अटैक के सामने नहीं टिक पाई बांग्‍लादेश

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरुआत काफी खराब रही और पांच रन पर ही लिटन दास के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. उसके बाद 16 रन पर तमीम इकबाल के रूप में दूसरा झटका लगा. हालांकि सौम्‍य सरकार 22 और रहीम 24 ने पारी को संभालना चाहा और 48 रन पर सौम्‍य सरकार को ग्रैंडहोम ने टेलर के हाथों कैच करवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. इस झटके के बाद रहीम ने मिथुन के साथ जोड़ी बनाने की कोशिश और पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 81 रन पर रहीम को फर्ग्‍युसन ने बोल्‍ड कर दिया. 93 रन पर एस्‍ले की गेंद महमुदुल्‍लाहा ने लाथम को कैच थमा दिया. इस झटके के बाद मिथुन और रहमान के बीच एक अडछी साझेदारी देखने को मिली, लेकिन ये जोड़ी दबाव कम होने की हालात में टीम को लेकर आ पाती, उससे पहले 168 रन पर मिथुन एस्‍ले की गेंद पर बोन्‍ड हो गए. रहमान ने हसन मिराज के साथ कुछ रन जोड़े. लेकिन मिराज के रूप में बांग्‍लादेश को सातवां झटका. 200 रन के पार जाते ही रहमान भी फर्ग्‍युसन के शिकार बन गए. इसके तुरंत बाद सैफुद्दीन को फर्ग्‍युसन ने बोल्‍ड किया और 226 रन पर नीशाम ने मुर्तजा को बोल्‍ड करने बांग्‍लादेश की पारी को समेट दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi