S M L

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टेस्ट: वॉर्नर और स्मिथ ने जड़े अर्धशतक

टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 252 रन, बांग्लादेश ने पहली पारी में बनाए हैं 305 रन

Updated On: Sep 05, 2017 09:27 PM IST

IANS

0
बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टेस्ट: वॉर्नर और स्मिथ ने जड़े अर्धशतक

डेविड वार्नर (नाबाद 88), पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 69) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (58) के अर्धशतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अच्छी स्थिति हासिल कर ली है. दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 252 रन बना लिए हैं.

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 305 रन बनाए थे. इसके जवाब में अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, लेकिन स्मिथ और वार्नर ने टीम को संभाला और फिर हैंड्सकॉम्ब ने उनका अच्छा साथ दिया.

मैट रेनशॉ (4) के रूप में मेहमान टीम ने अपना पहला विकेट पांच के कुल योग पर खोया. लेकिन इसके बाद स्मिथ और वार्नर ने टीम के लिए 93 रनों की साझेदारी की. 98 के कुल स्कोर पर तइजुल इस्लाम ने स्मिथ की पारी का अंत किया. स्मिथ ने 94 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए.

वार्नर को फिर हैंड्सकॉम्ब का साथ मिला और फिर दोनों ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के हाथ विकेट नहीं लगने दिया. दोनों के बीच अभी तक 127 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वार्नर ने अभी तक 170 गेंदों का सामना किया है और चार चौके लगाए हैं जबकि हैंड्सकॉम्ब ने 113 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए हैं.

इससे पहले मेजबान टीम ने दिन की शुरुआत अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट पर 253 रनों से आगे की.

दूसरे दिन वह अपने खाते में 52 रन और जोड़ पाई और 305 रनों पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम के कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने सार्वधिक 68 रन बनाए जबकि सब्बीर रहमान ने 66 और नासिर हुसैन ने 45 रनों का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लॉयन ने सबसे ज्यादा सात विकेट लिए. एश्टन अगर ने दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi