विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट: अपने 50वें टेस्ट में तमीम के नाम बड़ा रिकॉर्ड

पहले टेस्ट की दोनों पारियों में लगाया अर्धशतक

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 01:22 PM IST

0
बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट: अपने 50वें टेस्ट में तमीम के नाम बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अपने करियर के 50वें टेस्ट में एक बड़े कारनामे को अंजाम दिया है. तमीम इकबाल ने अपना 50वां टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए ढाका टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया.

तमीम इकबाल ऐसा करने वाले टेस्ट इतिहास के सिर्फ 5वें बल्लेबाज हैं. 50वें टेस्ट की दोनों पारियों में 50 या उससे से ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान, श्रीलंकाई ओपनर तिलकरत्ने दिलशान और ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर ब्रैड हैडिन भी ये कारनामा कर चुके हैं.

तमीम इकबाल की अर्धशतकीय पारियां ढाका टेस्ट में तमीम इकबाल ने गजब की पारियां खेली. पहली पारी में तमीम ने 144 गेंद में 71 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत बांग्लादेश ने 260 रन का स्कोर खड़ा किया और उसे पहली पारी में 43 रनों की अहम बढ़त मिली.

तमीम इकबाल ने दूसरी पारी में भी अपनी कमाल की फॉर्म जारी रखी. दूसरी पारी में तमीम ने 78 रन बनाए. अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान वो काफी अच्छा खेल रहे थे लेकिन तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक बेहतरीन गेंद पर उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. तमीम इकबाल अपने टेस्ट करियर में 6 बार टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगा चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi