live
S M L

पीसीबी के लिए राहत की खबर, यह टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा

श्रीलंका के साथ पाकिस्तान में भी आयोजित हो रहा है एशियन इमर्जिमग नेशंस कप

Updated On: Nov 30, 2018 10:22 AM IST

FP Staff

0
पीसीबी के लिए राहत की खबर, यह टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा

अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के लिए माहौल बनाने में जुटे पाकस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के लिए बांग्लादेश ने राहत की खबर दी है. बांग्लादेश सुरक्षा के बारे में पाकिस्तान से आश्वासन मिलने के बाद तीन साल में पहली बार क्रिकेट टीम को इस देश में भेजने के लिए राजी हो गया है.

पाकिस्तान और श्रीलंका अगले महीने एशियाई क्रिकेट परिषद टूर्नामेंट इमर्जिंग नेशंस कप की सह मेजबानी कर रहे हैं जिसमें बांग्लादेश कराची में अपने सभी ग्रुप मैच खेलेगा.

साल में श्रीलंका की टीम बस पर हमले के बाद से कई देशों ने पाकिस्तान से दूरी बना ली थी जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी.

लेकिन धीरे धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है जिसमें जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज ने हाल के वर्षों में पाकिस्तान का दौरा किया है. बांग्लादेशी टीम छह दिसंबर से शुरू हो रहे इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिये जा रही है और यह 2015 के बाद उनका पहला दौरा होगा.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, ‘हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से सुरक्षा का पूरा आश्वासन मिलने के बाद दौरे पर सहमति जतायी है.’

वहीं बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया है. भारतयी टीम के मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. फाइनल मुकाबला भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi