S M L

बांग्लादेश-श्रीलंका पहला टेस्ट : मोमिनुल के नाबाद शतक से बांग्लादेश बड़े स्कोर की ओर

मेजबान टीम ने पहले दिन चार विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए

Bhasha Updated On: Jan 31, 2018 07:59 PM IST

0
बांग्लादेश-श्रीलंका पहला टेस्ट : मोमिनुल के नाबाद शतक से बांग्लादेश बड़े स्कोर की ओर

मोमिनुल हक के नाबाद 175 रन के बूते बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को पहले टेस्ट के शुरुआती दिन चार विकेट के नुकसान पर 374 रन बना लिए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के लिए मोमिनुल ने विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (92) के साथ तीसरे विकेट के लिए 236 रन की साझेदारी की. हालांकि रहीम आठ रन से अपना पांचवां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने से चूक गए.

चटगांव में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और इमरूल कायेस ने पहले विकेट के लिए तेजी से 72 रन की साझेदारी की. इकबाल ने 53 गेंद में 52 रन बनाए जबकि लंच से ठीक पहले आउट होने वाले कायेस ने 40 रन का योगदान दिया. मोमिनुल ने 203 गेंद की पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने अपना शतक महज 96 गेंद में पूरा किया जो बांग्लादेश की ओर से दूसरा सबसे तेज टेस्ट शतक है.

इसके साथ ही मोमिनुल हक टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले चौथे बांग्लादेशी बल्लेबाज बने. उन्होंने यह कारनामा भी बांग्लादेश के लिए सबसे कम पारियों में किया. कायेस ने 47वें पारी में 2000 रन बना इकबाल का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 53 पारियों में 2000 रन बनाए थे. दिन का खेल खत्म होते समय मोमिनुल के साथ क्रीज पर कप्तान महमुदुल्लाह रियाद नौ रन पर मौजूद हैं.

श्रीलंका के लिए 43 रन दो विकेट लेने वाले सुरंगा लकमल सबसे सफल गेंदबाज रहे. लकमल ने दिन के 84वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर रहीम और लिटन दास (00) के विकेट झटक मैच में टीम की वापसी करवाई. दिलरुवान परेरा और लक्षण संदाकन को एक-एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi