In association with
S M L

100वें टेस्ट में श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश ने रचा इतिहास

कोलंबो टेस्ट में बांग्लादेश ने श्रीलंका पर चार विकेट से दर्ज की जीत

Bhasha Updated On: Mar 19, 2017 07:10 PM IST

0
100वें टेस्ट में श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश ने रचा इतिहास

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की 82 रन की पारी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है. बांग्लादेश ने कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका को चार विकेट से हरा कर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है.

इस तरह बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में शानदार ढंग से जीत दर्ज की, जो घरेलू मैदान के बाहर चौथी और श्रीलंका के खिलाफ 18 प्रयासों में पहली है. मेहमान टीम ने 191 रन का लक्ष्य पांचवें दिन के तीसरे और अंतिम सत्र में छह विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. मेहदी हसन ने विजयी रन बनाए.

श्रीलंका ने गॉल में पहला टेस्ट 259 रन से जीता था. तमीम ने 22वां टेस्ट अर्धशतक बनाया और शब्बीर रहमान (41) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिये 109 रन की भागीदारी निभाई.

श्रीलंका के लिए स्पिनर दिलरुवान परेरा और कप्तान रंगना हेराथ ने तीन-तीन विकेट झटके. लेकिन वे बांग्लादेश को मैच जीतने से नहीं रोक सके.

तमीम ने 81 गेंद का सामना करते हुए अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जड़ा, लेकिन वह चाय के ब्रेक से तुरंत पहले परेरा की गेंद पर दिनेश चंडीमल को कैच देकर आउट हुए.

मुश्फिकर रहीम और शाकिब अल हसन ने चाय के ब्रेक के बाद बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया. तब टीम को जीत के लिए 35 रन की दरकार थी. लेकिन हेराथ ने शाकिब को 15 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया.

मुश्फिकर 22 रन पर नाबाद रहे जबकि पदार्पण कर रहे मुसद्दिक हुसैन 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मेहदी  (नाबाद 2) रन को विजयी रन बनाने का मौका मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi