S M L

वेलिंगटन टेस्ट: शाकिब की रिकॉर्ड पारी से बांग्लादेश मजबूत

शाकिब और रहीम के बीच पांचवें विकेट के लिए 359 रन की साझेदारी

Updated On: Jan 13, 2017 11:42 AM IST

FP Staff

0
वेलिंगटन टेस्ट: शाकिब की रिकॉर्ड पारी से बांग्लादेश मजबूत

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जबरदस्त वापसी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 542 रन बना लिए हैं. मैच के दूसरे दिन शाकिब उस हसन और मुशफिकर रहीम के बीच पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 359 रन की साझेदारी हुई.

इस दौरान शाकिब ने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड बनाया. शाकिब ने 217 रन की पारी खेलते हुए तमीम इकबाल के 206 रन का रिकॉर्ड तोड़ा. शाकिब ने इस रिकॉर्ड पारी में 31 चौके लगाए.

बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम ने भी 159 रन की पारी खेलते हुए शाकिब के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की. रहीम ने इस पारी में 23 चौके और 1 छक्का लगाया.

पहले दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. मेहमानों की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 16 के कुल स्कोर पर टिम साउदी में इमरुल कयास (1) को पवेलियन भेजा. दूसरे छोर पर खड़े तमीम इकबाल (56) ने मोमीनुल हक (नाबाद 64) के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

11वें ओवर में बारिश ने दस्तक दी और अंपायरों ने मैच रोकने के फैसला किया. कुछ देर बाद बारिश के रुकने के बाद मैच फिर से शुरू हुआ. मैच शुरू होने के बाद तमीम ने 13वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन अगले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें पवेलियन भेजा.

तमीम ने अपनी पारी में 50 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए. महमूदुल्लाह (26) ने मोमीनुल का साथ दिया और रनगति को बनाए रखा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. 145 के कुल स्कोर पर नील वैग्नर ने महमूदुल्लाह को आउट कर किवी टीम को तीसरी सफलता दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi