S M L

टीम इंडिया के लिए खतरा न बन जाएं बांग्लादेश के ये खिलाड़ी

बांग्लादेश के कई खिलाड़ी भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकते हैं

Updated On: Feb 08, 2017 01:08 PM IST

Lakshya Sharma

0
टीम इंडिया के लिए खतरा न बन जाएं बांग्लादेश के ये खिलाड़ी

अपने 17 साल के क्रिकेट इतिहास में पहला बार टेस्ट मैच खेलने आई बांग्लादेश टीम इंडिया आई है. दोनों ही टीमों के बीच इकलौता टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी को हैदराबाद में होगा.

भारत पहुंचते ही बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकुर रहीम ने अपने इरादे जता दिए. उन्होने कहा कि ' हम वर्ल्ड क्रिकेट को बताना चाहते हैं कि हम भारत में क्या कर सकते हैं ?

लेकिन दूसरी तरफ अगर हम भारतीय टीम की वर्तमान फॉर्म को देखें तो बांग्लादेश की टीम के लिए ये टेस्ट मैच आसान नहीं रहने वाला है. भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को 4-0 से पटखनी दी है

अगर इस बांग्लादेश की टीम को हम देखें तो ये टीम आसानी से हार मानने वाली नहीं है. युवा खिलाड़ियों से लबरेज इस टीम ने पिछले 2 साल में काफी अच्छा क्रिकेट खेला है और दुनिया की दिग्गज टीमों को चौंकाया है.

तो देखते हैं कि वो कौन-से बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं जो भारत को परेशानी में डाल सकते हैं

तमीम इकबाल

TAMIM

तमीम बांग्लादेश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. उनका रिकॉर्ड भी भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छा है। उन्होंने अब तक भारत के विरुद्ध 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53.80 की औसत से 269 रन बनाए हैं. भारत के खिलाफ उन्होंने एक शतक ही लगाया है और 151 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

तमीम की आक्रामक बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों को परेशानी में डाल सकती है. तमीम के साथ अच्छी चीज ये भी है कि वह तेज और स्पिन गेंदबाजी अच्छी तरह खेल सकते हैं

मुश्फिकुर रहीम

RAHIM

बांग्लादेश टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान मुश्फिकुर रहीम का बल्लेबाजी रिकॉर्ड भी भारत के खिलाफ अच्छा है. रहीम ने भारत के खिलाफ अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 46.75 की औसत से 187 रन बनाए हैं.

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में उनके नाम एक शतक है और 101 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. रहीम ने हाल में ही न्यूजीलैंड की कठिन परिस्थिति में शतक लगाया था.

शाकिब अल हसन

SAKIB

शाकिब अल हसन को भारत के खिलाफ मौजूदा टीम में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 19.50 की औसत से सिर्फ 156 रन बनाए हैं. शाकिब टीम के ऑलराउंडर हैं और वो गेंदबाजी में भी कमाल कर सकते हैं.

सबसे बड़ी बात ये कि उन्हें आईपीएल में खेलने का अनुभव है और उन्हें भारतीय कंडीशन की अच्छी जानकारी है जिसका फायदा टीम के अन्य खिलाड़ी उठा सकते हैं. उनकी स्पिन गेंदबाजी भी बांग्लादेश का सबसे बड़ा हथियार है.

मेहदी हसन

mehndi

बांग्लादेश की नई बॉलिंग सनसनी मेहदी हसन भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में 19 विकेट लेकर सुर्खियों में आए मेहदी टेस्ट मैच में बांग्लादेश के मुख्य हथियार होंगे.

लेकिन सच ये भी है कि भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करना उनके लिए आसान नहीं होने वाला क्योंकि भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों की तरह स्पिन खेलने में कमजोर नहीं है. हां हैदराबाद में उन्हें पिच से जरूर मदद मिल सकती है.

शब्बीर रहमान

SHABIR

बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने टीम में अपनी जगह बहुत जल्दी पक्की कर ली है. वनडे में तो उनका प्रदर्शन पहले से ही शानदार रहा है और टेस्ट मैचों में मौका मिलने के बाद वह इस फॉर्मेट में भी लगातार रन बना रहे हैं.

न्यूजीलैंड की कठिन परिस्थिति में भी उन्होंने कई उपयोगी पारी खेली. शब्बीर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह कंडीशन कैसी भी हो, वह अपने खेलने के तरीके में बदलाव नहीं करते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi