S M L

भारत, साउथ अफ्रीका के बाद अब बांग्लादेश की टीम से जुड़ेंगे गैरी कर्स्टन

बीसीबी पूर्व साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज गैरी कस्टर्न को अपना टीम कंसल्टेंट बनाने के लिए उनसे बातचीत कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Mar 28, 2018 12:21 PM IST

0
भारत, साउथ अफ्रीका के बाद अब बांग्लादेश की टीम  से जुड़ेंगे गैरी कर्स्टन

28 साल बाद भारत को वर्ल्ड कप जीताने में उसके कोच गैरी कर्स्टन का बड़ा हाथ था. उन्होंने टीम को बुलंदियों पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. अब उम्मीद की जी सकती है यही गैरी बांग्लादेश की किस्मत भी बदल सकते हैं. बांग्लादेश क्रिकेट अथॉरिटी  पूर्व साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज गैरी कस्टर्न को अपना टीम कंसलटेंट बनाने के लिए उनसे बातचीत कर रहे हैं.

पिछले साल अक्टूबर में पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज चंद्रिका हथुरासिंघे के हेड कोच के पद से हटने के बाद से बांग्लादेश अपने लिए नए कोच की तलाश में जुटी हुई है. हालांकि उन्होंने कस्टर्न से इस पद के लिए बात नहीं की है.

बीसीबी के प्रवक्ता जलाल युनुस ने कहा 'कर्स्टन अगर हमारी टीम से जुड़ते हैं तो उनकी भूमिका अलग होगी. वह मुख्य कोच के तौर पर नहीं होंगे. फिलहाल उनसे इस बारे में बातचीत की जी रही है.अगर वह मान भी जाते हैं तब भी टीम के लिए अलग मुख्य कोच रखा जाएगा.' उन्होंने आगे कहा कि अगर कर्स्टन मानते हैं तो वह अंडर 19 टीम और बांग्लादेश ए के लिए भी काम करेंगे. उन्होंने कहा,‘वह हमारी सूची में है लेकिन टीम सलाहकार के तौर पर. उम्मीद है कि आईपीएल के बाद हम कोई करार कर लेंगे.’

निदाहास ट्रॉफी में कोर्टनी वाल्श बांग्लादेश के हेड कोच के तौर पर टीम के साथ थे. कर्स्टन से बांग्लादेश को बड़ी उम्मीदें होंगी. गैरी ने भारत को 2011 का वर्ल्डकप जिताया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi