S M L

वेलिंगटन टेस्ट: बांग्लादेश को 122 रन की बढ़त

चौथे दिन बांग्लादेश का दूसरी पारी में स्कोर तीन विकेट पर 66

IANS Updated On: Jan 15, 2017 04:31 PM IST

0
वेलिंगटन टेस्ट: बांग्लादेश को 122 रन की बढ़त

बांग्लादेश के बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 539 रन बनाए. टॉम लाथम (177) के बाद निचले क्रम में मिचेल सेंटनर (77) ने बेहतरीन पारियां खेलीं. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 595 रनों पर घोषित कर दी थी. बांग्लादेश को पहली पारी के आधार पर 56 रनों की बढ़त मिली थी.

मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट गंवा कर 66 रन बना लिए हैं और अपनी बढ़त को 122 रनों तक पहुंचा दिया है. अपने तीसरे दिन के स्कोर 292 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी किवी टीम शनिवार के नाबाद बल्लेबाज लाथम और हेनरी निकॉल्स (54) ने अच्छी शुरुआत दी और स्कोर 347 तक पहुंचाया. अर्धशतक पूरा करने के बाद निकॉल्स ज्यादा देर मैदान पर रुक नहीं पाए और इसी स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

लाथम के बाद कोलिन डे ग्रैंडहोम (16) भी जल्दी पवेलियन लौट गए. लाथम ने इसके बाद बी.जे. वॉटलिंग (49) के साथ पारी को आगे बढ़ाया. जब यह साझेदारी अपनी लय पकड़ रही थी तभी लाथम 398 के कुल स्कोर पर शाकिब अल हसन का शिकार हो कर पवेलियन लौट गए. लाथम ने अपनी पारी में 329 गेंदें खेलते हुए 29 चौके और एक छक्का लगया.

लाथम के जाने के बाद लग रहा था कि किवी टीम की पारी जल्द ही समाप्त हो जाएगी.  लेकिन वॉटलिंग और सैंटनर के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 73 रनों की साझेदारी से मेजबानों को और मजबूती मिली.

महमूदुल्लाह ने वॉटलिंग को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 471 रनों पर उनकी पारी समाप्त की. सेंटनर किवी टीम की ओर से आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे. उन्होंने अपनी पारी में 103 गेंदें खेलते हुए छह चौके एवं तीन छक्के लगाए.

दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम को इस दौरान बड़ा झटका लगा. इमरुल कयास (24 रिटायर्ड हर्ट) रन लेते दौरान चोटिल हो गए. 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तमीम इकबाल (25) ने निल वेग्नर की गेंद को पॉइंट की दिशा में खेला और एक रन लेने के लिए दौ़ड़ पड़े. कयास ने रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगाई, जिससे उनके पिछले हिस्से में चोट लग गई.

तमीम 50 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. उनके जाने के बाद बांग्लादेश ने महमूदुल्लाह (5) और नाइट वॉचमैन मेहदी हसन मिराज (1) के विकेट खो दिए. दिन का खेल खत्म होने तक मोमीनुल हक 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi