S M L

BAN vs WI: टेस्ट में हार के बाद वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने किया जीत के साथ शुरुआत

. बांग्लादेश ने तामिम इकबाल और शाकिब अल हसन ने मजबूत साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 48 रनों से मात दी

Updated On: Jul 23, 2018 02:11 PM IST

FP Staff

0
BAN vs WI: टेस्ट में हार के बाद वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने किया जीत के साथ शुरुआत

टेस्ट सीरीज में हार का सामना करने के बाद बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. बांग्लादेश ने तामिम इकबाल और शाकिब अल हसन ने मजबूत साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 48 रनों से मात दी.

तामिम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 130 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने दस चौके और तीन छक्के लगाये वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज का यह सर्वोच्च स्कोर है. उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. शाकिब अल हसन ने भी उनका साथ देते हुए 97 रन की पारी खेली, हालांकि वह शतक से चूक गए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी की. बांग्लादेश ने इसी साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश चार विकेट खोकर 279 रन बनाए.

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों में मशरेफ मुर्तजा ने 37 रन देकर चार विकेट लिए जिसकी वजह से वेस्टइंडीज टीम नौ ओवर में 231 रन ही बना सकी.

क्रिस गेल और शिमरोन हेटमेयर के क्रीज पर रहते वेस्टइंडीज टीम लक्ष्य की ओर बढती दिख रही थी. गेल 40 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि हेटमेयर 52 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे. आखिरी विकेट के लिए देवेंद्र बिशू और अलजारी जोसेफ ने 59 रन जोड़े लेकिन हार को नहीं टाल सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi