S M L

BAN vs WI: बांग्‍लादेश के पहाड़ जैसे स्‍कोर के नीचे दबी कैरेबियाई टीम, 75 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी

बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 508 रन बनाए

Updated On: Dec 01, 2018 06:48 PM IST

FP Staff

0
BAN vs WI: बांग्‍लादेश के पहाड़ जैसे स्‍कोर के नीचे दबी कैरेबियाई टीम, 75 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी

महमूदुल्लाह रियाद के करियर की सर्वश्रेष्ठ 136 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 508 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

इसके बाद बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 75 रन पर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. मेहदी हसन (36 रन पर तीन विकेट) और शाकिब अल हसन (15 रन पर दो विकेट) ने कैरेबियाई टीम की कमर तोड़ दी. इन दोनों गेंदबाजों ने पांचों बल्‍लेाबाजों को बोल्‍ड करके पवेलियन भेज और स्पिनरों ने यह कमाल (शुरूआती पांचों बल्लेबाजों को बोल्ड) पहली बार किया है. स्‍टंप होने तक हेटमायर 32 और डोरविच 17 रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं.

पहले की ओवर में वेस्‍टइंडीज को लगा बड़ा झटका

पहाड़ जैसे स्‍कोर के जवाब में उतरी कैरेबियाई टीम को पहला झटका ही जोर का लगा. पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शाकिब ने कैरेबियाई कप्‍तान को बोल्‍ड कर दिया. उस समय तक टीम खाता भी नहीं खोल पाई थी. इसके बाद पॉवेल (4) ने होप के मिलकर टीम का खाता खोला, लेकिन 6 रन पर वह मेहदी की गेंद पर बोल्‍ड हुए. 17 रन पर एम्ब्रिस को शाकिब ने, 20 रन पर चेस और 29 रन पर होप को मेहदी ने बोल्‍ड किया.

शाकिब और दास के साथ बड़ी साझेदारी

बांग्लादेश ने दिन की शुरूआत पांच विकेट पर 259 रन की. महमूदुल्लाह ने 242 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए. उन्होंने शाकिब (80) के साथ छठे विकेट के लिए 111 रन और लिटन दास (54) के के साथ सातवें विकेट के लिए 92 और तैजुल इस्लाम (36) के साथ नौवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi