S M L

रेप के आरोप में टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्‍यजीत घोष पर लगा अस्‍थायी निलंबन हटा

सौम्‍यजीत पर उनकी प्रेमिका ने रेप का आरोप लगाया था, जिसके बाद मार्च में उन पर निलंबन लगा दिया गया था

Updated On: Dec 30, 2018 08:51 PM IST

FP Staff

0
रेप के आरोप में टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्‍यजीत घोष पर लगा अस्‍थायी निलंबन हटा

टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्‍यजीत घोष से जल्‍द ही खेल में वापसी करने वाले हैं. रविवार को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने उन पर से निलंबन हटाने का फैसला किया. घोष पर इसी साल मार्च में प्रेमिका से रेप करने के आरोप में अस्‍थायी प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिसके बाद वह कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स और एशियन गेम्‍स में भी हिस्‍सा नहीं ले पाए थे. हालांकि चार माह बाद घोष ने आरोप लगाने वाली अपनी प्रेमिका से शादी कर ली थी.
उन पर से निलंबन हटाने का फैसला चल रहे जूनियर और यूथ नेशनल चैंपियनशिप के दौरान हुई टीटीएफआई के कार्यकारी बोर्ड के सदस्‍यों की बैठक में लिया गया. बैठक में उनके प्रतिनिधित्‍व करने पर विचार किया गया और तत्‍काल प्रभाव से बैन हटाने का फैसला लिया गया, जिसके बाद अब वह नेशनल और इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्‍सा ले पाएंगे. उन पर से निलंबन हटाने का मतलब यह भी हुआ कि 4 से 9 जनवरी तक कटक में होने वाले सीनियर नेशनल चैंपियन‍शिप में वह हिस्‍सा ले पाएंगे.
सौम्‍यजीत जब अपने करियर के शीर्ष पड़ाव पर थे, तब 18 साल की उनकी प्रेमिका ने रेप का केस दर्ज करवा दिया था. उस समय वह जर्मनी में खेल रहे थे और भारत में गिरफ्तारी से बचने के लिए वह यूरोप के तीन-चार अलग अलग देशों में ही रुके रहे और मई में स्वदेश वापस आए. जिसके बाद उन्‍होंने अपनी प्रेमिका से शादी कर तमाम कानूनी परेशानियों से बाहर निकले

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi