S M L

बॉल टेंपरिंग विवाद : स्मिथ और वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लगा सकता है लाइफ बैन

प्रधानमंत्री ने कहा,  ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार की धोखाधड़ी में शामिल हो सकती है, यह विश्वास से परे लग रहा है

FP Staff Updated On: Mar 25, 2018 11:03 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग विवाद : स्मिथ और वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लगा सकता है लाइफ बैन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों द्वारा गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टेंपरिंग) के मामले ने कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़खानी मामले में आईसीसी का लगा एक मैच का बैन तो महज एक शुरुआत है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) स्टीव स्मिथ और उनके उपकप्तान डेविड वार्नर पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए आजीवन प्रतिबंध (लाइफ बैन) भी लगा सकता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ इंटिग्रिटी इयान राय और टीम परफॉर्मेंस मैनेजर पैट हॉवर्ड मामले की जांच के लिए केप टाउन जा रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई खेल आयोग (एएससी) के दबाव में स्मिथ और वार्नर को तुरंत बाकी सीरीज के लिए उनके पद से हटा दिया. इसके साथ ही एएससी का कहना है कि स्मिथ के साथ उन सभी हटाया जाए, जिन्हें इस घटना की पहले से जानकारी थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच के दौरान यह कदम उठाया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने इस घटना को हैरान और निराशाजनक करार दिया. उन्होंने कहा, हम सभी ने आज उठकर साउथ अफ्रीका से यह निराशाजनक और हैरान कर देने वाली खबर सुनी. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस प्रकार की धोखाधड़ी में शामिल हो सकती है, यह विश्वास से परे लग रहा है. टर्नबुल ने कहा, मैंने थोड़ी देर पहले सीए के चेयरमैन डेविड से बात की. मैंने उन्हें साफ तौर पर यह जाहिर कर दिया है कि मैं इस घटना से पूरी तरह से निराश और हैरान हूं. इस मामले से निपटना सीए की जिम्मेदारी है. उम्मीद है कि बोर्ड इस पर सही फैसला लेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi