S M L

बॉल टेंपरिंग में नया खुलासा: पहले भी स्मिथ-वॉर्नर कर चुके हैं ऐसी ही 'कारस्तानी'!

2016 में एक घरेलू मैच के दौरान हुई थी स्मिथ-वॉर्नर की शिकायत

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 03:06 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग में नया खुलासा: पहले भी स्मिथ-वॉर्नर कर चुके हैं ऐसी ही 'कारस्तानी'!

बॉल टेंपरिंग के मसले पर एक साल की पाबंदी झेल रहे स्टीव स्मिथ की घर वापसी के बाद हुई प्रैस कॉन्फ्रेंस उनके आंसुओं ने उनके लिए सहानुभूति जरूर पैदा की है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार ने खुलासा किया है कि यह पहली बार नहीं हुआ जब स्मिथ और वॉर्नर की जोड़ी ने बॉल टेंपरिंग की इस कारस्तानी को अंजाम दिया हो.

सिडनी मॉर्निंग हैराल्ड की खबर के मुताबिक स्मिथ-वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शैफील्ड शील्ड के एक मुकाबले के दौरान भी ऐसी ही घटना को अंजाम दिया था और इस बात की शिकायत किसी और ने नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के मशहूर अंपायर डेरेल हार्पर ने की थी.

खबर के मुताबिक नवंबर 2016 में न्यू साउथ वेल्स की ओर से स्मिथ और वॉर्नर विक्टोरिया के खिलाफ खेल रहे थे और उस मैच के रैफरी हार्पर ही थे.

हार्पर ने इस माच के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मैच रैफरी और अंपायर सेलेक्शन पैनल के मुखिया साइमन टफेल को एक ईमेल लिखकर इस बात की शिकायत की थी कि वॉर्नर और स्मिथ सही तरीके से खेल नहीं खेल रहे थे. यानी उनके वर्ताव में 'फेयर प्ले’ की कमी साफ दिखाई दे रही थी.

इस शिकायत में जिक्र किया गया था कि वॉर्नर जानबूझ कर विकेटकीपर के पार वन बाउंस थ्रो फेंक रहे थे और जब अंपायर ने उनके कप्तान स्मिथ से इसकी शिकायत की तो स्मिथ न उसे नजरअंदाज कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi