S M L

बॉल टेंपरिंग में स्मिथ के फंसने से इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ली राहत का सांस

कहा लंबे समय से वह जिस दाग को लेकर घूम रहे थे, वह अब स्मिथ पर खिसक गया है

FP Staff Updated On: Mar 28, 2018 03:01 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग में स्मिथ के फंसने से इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ली राहत का सांस

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग में नाम आने के कारण आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ी इस समय सभी के निशाने पर आ गए है. इस दिन को आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट का काला दिन भी माना जा रहा है. जहां पूरी आॅस्ट्रेलियाई टीम सहित दिग्गज खिलाड़ी घटना से आहत हुए, वहीं दूसरी तरफ आॅस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बॉल टेंपरिंग में स्टीव स्मिथ के फंसने से राहत की सांस ली और यह हैं ग्रेग चैपल के भाई ट्रेवर चैपल. इनकी राहत का कारण है कि उन पर लगा दाग अब किसी दूसरे आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर खिसक गया है.

अंडर आर्म गेंद डालने के लिए कुख्यात थे

बात 1981 की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में कीवी टीम को मैच टाई करवाने के लिए एक गेंद पर छह रन की जरूरत थी. ऐसे में आॅस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और उनके बड़े भाई ग्रेग चैपल ने उन्हें अंडर आर्म गेंद डालने का कहा और ट्रेवर ने गेंद को पिच पर लुढ़का दिया. इस गेंद की वजह से स्ट्राइक पर खड़े कीवी बल्लेबाज उस गेंद को सीमा रेखा के पार नहीं पहुंचा सके. इस तरह की गेंदबाजी से भले ही आॅस्ट्रेलियाई टीम ने मैच जीत लिया था, लेकिन अपना सम्मान खो चुकी थी. ट्रेवर ने कहा कि मैं वह व्यक्ति था, जो गूगल पर आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेट के काले दिन के सूत्रधार के रूप में आता हैं और अब मेरे लिए खुशी की बात है कि वह टाइटल हट जाएगा.

गौरतलब है कि कैमरान बेनक्रॉफ्ट तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान पर गेंद से छेड़छाड़ करते हुए नजर आए थे, जिसके बाद क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया और इस वजह से कप्तान स्टीव स्मिथ को पहले अपनी कप्तानी और फिर बाद में आईसीसी से एक मैच का बैन और अपनी मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना देना पड़ा. बॉल टेंपरिंग की इस घटना ने डेविड वॉर्नर से उनकी उपकप्तानी छिन ली, वहीें आईसीसी का मार बेनक्रॉफ्ट को भी पड़ी थे. 65 वर्षीय ट्रेवर ने डेली टेलीग्राफ को कहा कि उन्होंने जो भी किया है, उससे स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट लंबे समय तक डरेंगे. उन्होंने कहा जो मैनें किया वह कलंक हमेशा मेरे साथ रहा और अब स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट के साथ भी ऐसा ही होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi