S M L

स्मिथ का खुलासा, अधिकारियों की पैसे वाली बात ने बॉल टेंपरिंग जैसी हरकत करने को किया था मजबूर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में ऑस्‍ट्रेलिया टीम गेंद से छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई थी

Updated On: Dec 26, 2018 07:07 PM IST

FP Staff

0
स्मिथ का खुलासा, अधिकारियों की पैसे वाली बात ने बॉल टेंपरिंग जैसी हरकत करने को किया था मजबूर

बॉल टेंपरिंग में फंसने के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने खुलासा करते हुए कहा कि हर कीमत पर जीत हासिल करने की भावना के कारण ऐसा हुआ. फॉक्‍स क्रिकेट में एडम गिलक्रिस्‍ट को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने बताया कि 2016 में टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के कारण जेम्‍स सदरलैंड और पैट होवार्ड ने टीम में हर कीमत में जीत की भावना भरी और इस भावना का ही परिणाम केपटाउन में हुए बॉल टेंपरिंग के रूप में देखने को मिला.

Cricket - South Africa vs Australia - First Test Match - Kingsmead Stadium, Durban, South Africa - March 5, 2018. Australia's David Warner and Steve Smith leave the pitch after beating South Africa. REUTERS/Rogan Ward - RC143BC9ABF0

स्मिथ ने कहा कि 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट टेस्‍ट हार गए थे और यह टीम की लगातार पांचवीं हार थी. इसके बाद चयनकर्ता अध्‍यक्ष रॉड मार्श ने अपना पद छोड़ दिया था और इलेवन में भी कई बदलाव हुए. ड्रेसिंग रूम में बारे में बताते हुए स्मिथ ने कहा कि जेम्‍स सरदलैंड और होवार्ड ड्रेसिंग रूम में आए और कहा कि हम आपको खेलने के लिए पैसे नहीं देते हैं, हम आपको जीतने के लिए पैसे देते हैं. यह काफी निराशाजनक था. उन्‍होंने कहा कि हम हारने के लिए नहीं खेल रहे थे. हम जीत के लिए कोशिश करते थे और अपना बेहतरीन देने की कोशिश करते थे.

सदरलैंड और होवार्ड को बॉल टेंपरिंग के बाद मुख्‍य कार्यकारी और हाई परफॉर्मेंस मेनेजर पद से इस्‍तीफा देना पड़ा था. इसी साल 24 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में कैमरुन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था, जिसके बाद तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और उप कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर योजना बनाने के लिए साल भर का और बेनक्रॉफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगा दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi