S M L

बॉल टेंपरिंग: आईपीएल से भी हुई स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की छुट्टी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक साल के बैन के बाद अब आईपीएल में भी नहीं खेल सकेंगे स्मिथ-वॉर्नर

FP Staff Updated On: Mar 28, 2018 02:56 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग: आईपीएल से भी हुई स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की छुट्टी

बॉल टेंपरिंग के मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक साल के बैन के बाद अब कंगारू खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की आईपीएल से भी छुट्टी हो गई है. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की के चेयरमेन राजीव शुक्ला ने बुधवार को बताया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बाद बीसीसीआई ने भी फैसला ले लिया है और अब यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल सकेंगे. शुक्ला के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों की खरीदने वाली टीमों राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को रिप्लेसमेंट का मौका दिया जाएगा.

 

शुक्ला का कहना था बीसीसीआई इस मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रही थी और चूंकि अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन दोनों पर एक साल की पाबंदी लगा दी है लिहाजा बोर्ड के लिए भी फैसला करना आसान हो गया है.

इससे पहले स्टीव स्मिथ , राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी और डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ चुके थे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में बॉल टेंपरिंग की करस्तानी करने पर इन दोनों खिलाड़ियों के सात बेनक्रॉफ्ट को ऑस्ट्रेलिया वापस बुला लिय़ा गया है.  सीरीज के आखिरी मैच के लिए विकेटकीपर टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया है. तीनों खिलाड़ियों की जगह मैथ्यू रेन्शॉ, ग्लेन मैक्सवेल और जो बर्न्स को साउथ अफ्रीका भेजा जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम जोहानसबर्ग में चौथा टेस्ट खेलेगी जो शुक्रवार को शुरू हो रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi