S M L

बॉल टेंपरिंग का असर: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए बॉस बने अर्ल एडिंग्स

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद नए कप्तान, नए कोच नए सीईओ के बाद अब नए चेयरमेन की हुई नियुक्ति

Updated On: Nov 28, 2018 04:48 PM IST

FP Staff

0
बॉल टेंपरिंग का असर: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए बॉस बने अर्ल एडिंग्स

बॉल टेंपरिंग के बाद मुश्किल मे में फंसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बदलाव की प्रक्रिया अब पूरी हो गई हैं. अनुभवी क्रिकेट प्रशासक अर्ल एडिंग्स को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए का नया चेयरमेन नियुक्त किया गया है. एक रिस्क मैनेजमेंट कंपनी के डायरेक्टर अर्ल एडिंग्स को डिप्टी चेयरमेन और अंतरिम चयरमेन के पद से प्रमोट करके फुट टाइम चेयरमेन बनाया गया है.

सीए के चेयरमेन डेविड पीवर के इस्तीफा देने के बाद से एडिंग्स कार्यवाहक चेयरमेन का काम देख रहे थे. नई जिम्मेदारी मिलने पर एडिंग्स का कहना था कि वह इसे पाकर सम्मानित महसूस कर रहे है और क्रिकट के खेल को मजबूत बनाने के लिए जुटे रहेंगे.

इसी साल मार्च में साउथ अफ्रीका के केपटाउन में हुई बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में भूचाल आ गया था. पहले कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेनिड वॉर्नर की टीम से छुट्टी होकर उनपर 12-12 महीने की पाबंदी लगी. लेकिन बात यहीं तक नहीं रुकी. कोच डैरेन लीमन का इस्तीफा हुआ और उसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड को भी इस्तीफा देना पड़ा.

इसके बाद जब एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट में दावा किया गया कि सीए की ओर से हर हाल में जीत के लिए खिलाड़ियों पर दबाव बनाने की नीति के तहत ही खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग जैसी हरकत करने को मजबूर हुए को फिर चेयरमेन डविड पीवर को भी इस्तीफा देना पड़ा.

अर्ल एडिंग्स को नया चेयरमेन नियुक्त किए जाने के बाद अब बॉल टेंपरिंग क घटना के बाद से सीए में बदलाव का राउंड पूरा हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi