live
S M L

बॉल टेंपरिंग : ​स्टीव स्मिथ ने गंवाई कप्तानी, टिम पेन के हाथों में आॅस्ट्रेलियाई टीम की जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए तीसरे टेस्ट मैच से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से और डेविड वॉर्नर को उपकप्तानी से हटा दिया गया है

Updated On: Mar 25, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
बॉल टेंपरिंग : ​स्टीव स्मिथ ने गंवाई कप्तानी, टिम पेन के हाथों में आॅस्ट्रेलियाई टीम की जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गेंद से छेड़खानी के मामले में कैमरन ब्रेनक्रॉफ्ट के फंसने के बाद अब कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को उनके पद से हटा दिया गया है. अब ये दोनों ही खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में नहीं दिखेंगे. कप्तान स्मिथ की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके बाद स्टीव स्मिथ पर आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छिनने का भी खतरा मंडरा रहा है. राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाए रखने पर विचार कर रही है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ब्रेनक्रॉफ्ट को अपनी पैंट के अंदर कुछ रखते टीवी कैमरे में कैद किया गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल भी हो गया है. जिस समय साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी का 43वां ओवर चल रहा था. बेनक्राफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए नजर आए.

यह भी पढ़े- बॉल टेंपरिंग करते पकड़े गए ऑस्ट्रेलियन, कप्तान स्मिथ ने गुनाह कबूला

इसके बाद अंपायर नाइजल लॉन्ग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने उनसे बात की थी. जब अंपायर ने उनसे पूछा तो बेनक्राफ्ट ने अपनी जेब से कोई दूसरा पाउच निकाला जो चश्मे रखने के पैकेट जैसा लग रहा था. अंपायर्स ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की और गेंद भी नहीं बदली. हालांकि बाद में कप्तान स्मिथ ने गेंद से छेड़खानी करने की बात कबूल कर ली थी. जिसके बाद से भी क्रिकेट जगत में पूरी आॅस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाए जा रहे थे और स्मिथ को कप्तानी से हटाने की भी बात कही जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi