S M L

तो इस तरह क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी करेंगे बैन झेल रहे बेनक्रॉफ्ट

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के 165 प्रीमियर क्रिकेट क्लबों ने एक बैठक में बेनक्रोफ्ट को अपने क्लब विलेटन के लिए खेलने की अनुमति दे दी गई

Updated On: May 15, 2018 04:48 PM IST

FP Staff

0
तो इस तरह क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी करेंगे बैन झेल रहे बेनक्रॉफ्ट

लंबे समय से क्रिकेट मैदान से बाहर बैठे ऑस्ट्रेलिया के कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट को मैदान पर वापसी करने का जरिया मिल गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से उन्हें पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में क्लब क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है.

पच्चीस बरस के इस सलामी बल्लेबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च में केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी के कारण नौ महीने का प्रतिबंध झेलना पड़ा था.

तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है.

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के 165 प्रीमियर क्रिकेट क्लबों ने एक बैठक में बेनक्रोफ्ट को अपने क्लब विलेटन के लिए खेलने की अनुमति दे दी गई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग करते हुए दिखाई दिए थे, उनके हाथ में पीले रंग का कुछ दिखाई दिया था, जिसका इस्तेमाल वह गेंद पर कर रहे थे. इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट को सजा भी सुनाई जा चुकी है.

दोनों ही खिलाड़ियों पर क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने एक-एक साल का बैन लगा दिया है. वहीं कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. इसके अलावा स्मिथ और वॉर्नर दो साल तक आॅस्ट्रेलिया की कप्तानी भी नहीं कर पाएंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi