S M L

कोहली से तुलना पर बोले आजम, कहा मेरी नहीं कोच की राय

बाबर ने कहा 'कोहली से मेरी तुलना सही नहीं, उनके जैसा बनने के लिए मुझे और अच्छा प्रदर्शन करना होगा'.

Updated On: Dec 19, 2017 01:52 PM IST

FP Staff

0
कोहली से तुलना पर बोले आजम, कहा मेरी नहीं कोच की राय

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह खुद को कोहली से तुलना लायक नहीं मानते. पाकिस्तान का यह बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है.

बाबर का यह बयान तब आया जब पाकिस्तान के हेड कोच मिकी ऑर्थर ने उनकी तुलना विराट कोहली से की थी. ऑर्थर ने अपने एक बयान में कहा ‘जिस उम्र में बाबर अभी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है, वह इस उम्र में भी कोहली की तरह बल्लेबाजी करते हैं.' हालांकि बाबर ऐसा नहीं मानते.

एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए बयान में उन्होंने कहा ‘यह तुलना कोच की निजी राय है लेकिन कोहली के साथ अभी तुलना करना सही नहीं है. शायद शुरुआती करियर के मेरे आंकड़े कोहली के साथ मिलते हों लेकिन वह विश्व के नंबर एक और सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और ऐसा बनने के लिए मुझे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उच्च दर्जे का अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’

आजम ने बताया कि वह क्रिकेट के शुरूआती दिनों से एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी को देखना पसंद करते थे. मौजूदा समय में वह विराट कोहली और हाशिम अमला की बल्लेबाजी देखना पसंद करते हैं.

बाबर ने कुल 18 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने चार शतकों की मदद से 872 रन बनाए. वहीं, उनकी वनडे करियर की बात करें तो, बाबर ने अब तक सिर्फ 36 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 7 शतकों की मदद से 1758 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi