S M L

अजहर अली ने लिया वनडे से संन्यास, अब टेस्ट पर देंगे पूरा ध्यान

टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. जिसमें उन्होंने एक तिहरा और एक दोहरा शतक बनाया है

Updated On: Nov 01, 2018 07:32 PM IST

FP Staff

0
अजहर अली ने लिया वनडे से संन्यास, अब टेस्ट पर देंगे पूरा ध्यान
Loading...

पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज अजहर अली ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. अजहर अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से भी एक वीडियो पोस्ट कर अपने संन्यास के बारे में बताया हैं. 33 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने यह फैसला इसलिए किया है ताकि अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा सकें और उन्हें लगा कि ऐसा करने के लिए यह सही समय है.

उन्होंने गुरुवार को लाहौर में पत्रकारों को कहा, ‘अपना फैसला सुनाने से पहले मैंने मुख्य चयनकर्ता, कप्तान और पीसीबी के चेयरमैन से बात की थी. मैंने काफी सोच-विचार कर यह फैसला किया है.’

अजहर ने पाकिस्तान के लिए अपना वनडे डेब्यू मैच आयरलैंड के खिलाफ 2011 में खेला था. वहीं उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच इसी साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. अजहर अली ने पाकिस्तान की टीम के लिए खेलते हुए कुल 53 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 36.9 की औसत से व 74.46 के स्ट्राइक रेट से 1845 रन बनाए हैं. 53 वनडे मैच में तीन शतक लगाए हैं. वहीं उन्होंने 12 वनडे अर्धशतक लगाए हैं.

टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान के लिए आखिरी बेहतरीन वनडे टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी रहा था, जहां उन्होंने भारत के खिलाफ फाइनल में 59 रनों की पारी खेली थी. भारत के खिलाफ ही उन्होंने लीग मैच में 50 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 76 रन बनाए थे. उनकी कप्तानी के दौरान पाकिस्तान का हाल बेहाल था और टीम 9वें नंबर पर पहुंच गई थी.

टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. जिसमें उन्होंने एक तिहरा और एक दोहरा शतक बनाया है. उन्होंने 67 टेस्ट मैचों के क्रिकेट करियर में 44.19 की औसत से 5303 रन बनाए हैं. अजहर अली ने आज तक पाकिस्तान के लिए टी-20 क्रिकेट नहीं खेला हैं. उन्हें एक टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर देखा जाता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi