विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईसीसी महिला वर्ल्डकप फाइनल की व्यूअरशिप आईपीएल फाइनल के बराबर

23 जुलाई को हुए रोमांचक मुकाबले में औसत व्यूअरशिप 1.96 करोड़ थी.

FP Staff Updated On: Aug 08, 2017 11:41 AM IST

0
आईसीसी महिला वर्ल्डकप फाइनल की व्यूअरशिप आईपीएल फाइनल के बराबर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल मैच को रिकॉर्ड संख्या में दर्शकों ने टेलीविजन पर देखा. यह टेलीविजन पर सबसे ज्यादा दर्शक जुटाने वाली महिलाओं की खेल प्रतियोगिता बन गई. 23 जुलाई को हुए रोमांचक मुकाबले में औसत व्यूअरशिप 1.96 करोड़ थी. यह आंकड़ा ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने दिया है.

इस आंकड़े का अर्थ यह हुआ कि औसतन कम से कम 1.96 करोड़ दर्शक उस मैच को किसी न किसी समय देख रहे थे. ओवरऑल उस मैच की व्यूअरशिप 12.6 करोड़ के रेकॉर्ड स्तर पर थी. यह इस साल आईपीएल फाइनल देखने वाले लोगों की संख्या के बराबर है. आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में इंडिया की टीम इंग्लैंड से 9 रनों से हार गई थी.

स्टार इंडिया की प्रेजिडेंट (कंज्यूमर स्ट्रैटिजी ऐंड इनोवेशन) गायत्री यादव ने कहा, 'आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल को जिस रिकॉर्ड तादाद में लोगों ने देखा, वह भारत में खेलों की ताकत का सबूत है.

उस रोमाचंक मुकाबले की व्यूअरशिप 12.6 करोड़ के आंकड़े तक चली गई थी.' उन्होंने कहा, 'यह खेल के इतिहास में एक ऐतिहासिक मोड़ है. इससे खेल की ताकत का पता चलता है और यह बात भी जाहिर होती है कि खेलों के सिवा कोई भी दूसरा जरिया इतने बेजोड़ तरीके से लोगों से कनेक्शन नहीं जोड़ पाता है. यह खेलों के जरिए महिलाओं के सशक्तीकरण का ही मामला नहीं है, बल्कि यह महिलाओं के जरिए खेलों के सशक्तीकरण की बात भी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi