S M L

IND vs AUS: चीटिंग करते हुए मैदान पर रंगे हाथों पकड़ा गया ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर, मिली सजा

बात 9वें ओवर की है, जब स्‍ट्राइक पर केएल राहुल मौजूद थे और गेंद एडम जंपा के हाथों में थी

Updated On: Nov 22, 2018 12:06 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: चीटिंग करते हुए मैदान पर रंगे हाथों पकड़ा गया ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर, मिली सजा

बॉल टेंपरिंग के चलते तीन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मैदान से बाहर हैं और उनकी गैर मौजूदगी में टीम अपनी लय से भी भटकी हुई दिख रही है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे तो क्रिकेट के गलियारों के ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की साख दांव पर लग गई थी, जिसके बाद माना जा रहा था कि इस घटना से ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर सीख लेंगे और स्‍लेजिंग, धोखे जैसी चीजों से दूर रहेंगे, लेकिन भारत के खिलाफ ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले सीरीज के पहले टी20 मैच में मेजबान टीम अपने पुराने ही ट्रेक पर दिखी. ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर चीटिंग करते हुए मैदान पर रंगे हाथों पकड़ा गया.

बात 9वें ओवर की है, जब स्‍ट्राइक पर केएल राहुल मौजूद थे और गेंद एडम जंपा के हाथों में थी. जंपा की पहली गेंद को राहुल ने बैकवर्ड पॉइंट की ओर खेला, लेकिन इसी बीच बेल्‍स गिर गई और विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी ने हिट विकेट को लेकर अपील की. ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर और टीम की माने तो बेल्‍स राहुल के पैर लगने की वजह से गिरी.

इसके बाद अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद ली और रीप्‍ले में ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर की चीटिंग सबके सामने उजागर हो गई. रीप्‍ले में साफ दिखा कि बेल्‍स कैरी के ग्‍लव्‍ज लगने से गिरे थे.

जिसके बाद केएल राहुल को नॉट आउट करार देते हुए जंपा की उस गेंद को नो बॉल भी करार दे दिया और भारत की फ्री हिट मिली. हालांकि राहुल इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए. वह उसी ओवर में 13 रन बनाकर आउट हुए.

सोशल मीडिया पर भी घिरे कैरी

मैच के दौरान इस हरकत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर सोशल मीडिया पर भी फैंस से घिर गए और लोगों ने उन्‍हें चीटर कहकर ट्रोल करना शुरू कर दिया.

गौरतलब है कि बारिश बाधित मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 10 से बढ़त भी हासिल कर ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi