S M L

ऑस्ट्रेलिया के इस 18 साल के बल्लेबाज ने तोड़ा गेल-डिविलियर्स का रिकॉर्ड

डेविस की धमाकेदार पारी के बूते उनकी टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 406 रन का स्‍कोर खड़ा किया

Updated On: Dec 03, 2018 07:27 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया के इस 18 साल के बल्लेबाज ने तोड़ा गेल-डिविलियर्स का रिकॉर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया के एक युवा बल्‍लेबाज ने लगतातार छह गेंदों पर छह छक्‍के लगाने का कमाल किया है. सिडनी के 18 साल के क्रिकेटर ओलिवर डेविस ने अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप के पहले दिन यह कारनामा किया. उन्‍होंने न्‍यू साउथ वेल्‍स मेट्रो की ओर से खेलते हुए नॉर्दर्न टेरिटरी के खिलाफ लगातार छह छक्‍के लगाए. वे ऑस्‍ट्रेलिया अंडर-16 और अंडर-19 टीम में खेल चुके हैं. उन्‍होंने लगातार छह छक्‍के लगाने के साथ ही 115 गेंद में 207 रन की बड़ी पारी खेली. वे इस प्रतियोगिता के इतिहास में डबल सेंचुरी लगाने वाले भी पहले बल्‍लेबाज हैं.

डेविस ने अपनी पारी में 17 छक्‍के और 14 चौके उड़ाए. अपनी टीम की पारी के 40वें ओवर में उन्‍होंने ऑफ स्पिनर जैक जेम्‍स को निशाने पर लिया और छह की छह गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचा दिया. डेविस की धमाकेदार पारी के बूते उनकी टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 406 रन का स्‍कोर खड़ा किया. विपक्षी टीम के लिए यह स्‍कोर काफी भारी भरकम रहा और उसे 168 रन से हार झेलनी पड़ी.लगातार छह गेंद में छह छक्‍के लगाने का कारनामा सर गैरी सोबर्स, हर्शल गिब्‍स और युवराज सिंह कर चुके हैं. वहीं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का कारनामा रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल कर चुके हैं. इन तीनों ने वनडे क्रिकेट में 16-16 छक्‍के लगाए हैं.

डेविस ने बताया, 'पहली दो गेंदों के बाद मेरे दिमाग में आया कि मुझे छह छक्‍कों के लिए जाना चाहिए और फिर इसका फायदा भी हुआ. मेरे निशाने पर फॉरवर्ड स्‍क्‍वेयर से लेकर काऊ कॉर्नर था. इसलिए गेंद डालने से पहले ही मैं आगे बढ़ रहा था और गेंद को मिडविकेट के ऊर से मारने की कोशिश कर रहा था.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi