S M L

कोहली को स्टंप उखाड़कर मारने की मंशा रखने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया -भारत मुकाबले के दौरान कोहली की स्लेजिंग से इतना ज्यादा गुस्से में आ गया था यह क्रिकेटर

Updated On: Mar 07, 2018 04:53 PM IST

FP Staff

0
कोहली को स्टंप उखाड़कर मारने की मंशा रखने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास

यूं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को क्रिकेट के मैदान पर स्लेजिंग का उस्ताद माना जाता है लेकिन कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया भी अब ईंट का जवाब पत्थर से देने लगी है. ऐसे  कई वाकिये ऑस्ट्रेलिया -भारत सीरीज के बीच हुए हैं जब दोनों टीमों के बीच जुबानी जंग चरम पर पहुंच गई थी.

उसी दौरान आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एड कोवान ने दावा किया था कि वह कोहली की स्लेजिंग से इतने तंग आ गए थे कि स्टंप उखाड़कर उनमें घोंपना चाहते थे.

ऑस्ट्रेलिया के उसी सलामी बल्लेबाज एड कोवान ने अब क्रिकेट से मैदान से अपनी विदाई का ऐलान किया है.

35 वर्षीय खिलाड़ी ने 2011 में भारत के साथ बॉक्सिंग डे मुकाबले में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने 2013 में अपना अंतिम टेस्ट खेला था जिसके बाद से वह टेस्ट नहीं खेले.

 

कोवान ने18 टेस्ट मैचों में 31.28 की औसत से 1000 से ज्यादा रन बनाए. फर्स्ट क्लास में उनके नाम 10,000 से ज्यादा रन है, जिसमें 25 शतक शामिल है. उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के साथ इस सीजन में अपने खराब प्रदर्शन के बाद यह फैसला किया.

कोवान ने कहा, ‘ मुझे शुरू से ही यह खेल काफी पसंद था और मैं अब भी इसे काफी पसंद करता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘ इस समय मैं सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ बचे हुए प्रीमियर क्रिकेट सत्र में और आगे भी खेलना जारी रखूंगा’.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi