S M L

तो इसलिए काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

दूसरे वनडे में पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम हाथ पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी थी

Updated On: Sep 22, 2017 11:28 AM IST

FP Staff

0
तो इसलिए काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 50 रन से मात दी. इस बीच लोगों की नजर गई काली पट्टी पर जो ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने हाथ पर बांधी हुई थी. पूरी टीम अपने हाथ यह काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी थी.  बाद में पता चला ऑस्ट्रेलिया टीम ने ऐसा अपने पूर्व स्पिनर बॉब हॉलैंड को श्रद्धांजली देने के लिए किया.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर बॉब हॉलैंड का रविवार को निधन हो गया.  वे 70 साल के थे. एक स्तरीय लेग स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले हॉलैंड ने 1984 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेला था. उस समय उनकी उम्र 38 साल थी.

वे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे. इस साल मार्च में हॉलैंड के ब्रेन कैंसर से पीडि़त होने की पुष्टि हुई थी। बीते सप्ताह वे गिर गए थे और इस कारण उनकी पसलियां टूट गई थीं. न्यूकैसल के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

हॉलैंड ने 1984 में ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था. वे अंतिम बार 1986 में भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में खेले.

इन चार सालों में हॉलैंड ने 11 मैचों में 34 विकेट लिए. दो बार उन्होंने मैच में 10 विकेट लिए और तीन बार पारी में पांच विकेट झटके. हॉलैंड ने दो वनडे मैच भी खेले. इन दो मैचों में वे दो ही विकेट ले सके. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हॉलैंड ने 95 मुकाबलों में 316 विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi