S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: पेस और पूरव राजा भी पहुंचे तीसरे दौर में

लिएंडर पेस और पूरव राजा ने पांचवीं वरीयता प्राप्त ब्रूनो सोरेस और जैमी मर्रे को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष डबल्स वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया

Updated On: Jan 20, 2018 05:19 PM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: पेस और पूरव राजा भी पहुंचे तीसरे दौर में

लिएंडर पेस और पूरव राजा ने पांचवीं वरीयता प्राप्त ब्रूनो सोरेस और जैमी मर्रे को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष डबल्स वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

भारत की गैर वरीय जोड़ी ने ब्राजील के सोरेस और ब्रिटेन के मर्रे को 7-6, 5-7, 7-6 से हराया.

डबल्स में दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी मर्रे और उनसे एक पायदान नीचे सोरेस पिछले साल लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं लेकिन शनिवार को राजा के सामने टिक नहीं सके.

शुरुआत से यह बराबरी का मुकाबला था और पहले दो सेट बराबर रहने के बाद तीसरे सेट में मुकाबला 5-5 से हराकर था जब मर्रे ने अपनी टीम को मैच पॉइंट दिलाया.

राजा ने न सिर्फ मैच पॉइंट बचाया बल्कि भारत को मैच पॉइंट दिलाया भी.

पिछले सीजन में चैलेंजर स्तर के दो टूर्नामेंट जीत चुके राजा और पेस यह दूसरा ग्रैंडस्लैम साथ खेल रहे हैं. पिछले साल अमेरिकी ओपन में वे दूसरे दौर में हार गए थे.

अब उनका सामना कोलंबिया के 11वीं वरीयता प्राप्त जुआन सेबेस्टियन काबाल और राबर्ट फारा से होगा.

इससे पहले स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके फ्रांसीसी साझेदार एडुअर्ड रोजर साल के पहले ग्रैंड स्लैम में प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए थे.

भारतीय-फ्रांसीसी जोड़ी ने पुरुष डबल्स वर्ग के दूसरे राउंड में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा और लियोनाडरे मायेर की जोड़ी को मात दी. 10वीं सीड इस जोड़ी ने सोउसा और मायेर की जोड़ी को 6-2, 7-6 (7-3) से शिकस्त दी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi