विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दक्षिण अफ्रीका के दौरे का बहिष्कार करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी !

रविवार को खिलाड़ियों के संघ की होगी बैठक

Bhasha Updated On: Jul 01, 2017 02:57 PM IST

0
दक्षिण अफ्रीका के दौरे का बहिष्कार करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी !

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और उनके बोर्ड के बीच का झगड़ा सुलझने का नाम ही नहीं ले रहा है. क्रिकेटर्स संघ के अधिकारी रविवार बैठक करके फैसला करेंगे कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ नए वेतन करार पर बातचीत विफल होने के बाद खिलाड़ी इस महीने ऑस्ट्रेलिया ए के दक्षिण अफ्रीका दौरे का बहिष्कार करेंगे या नहीं.

सीए और खिलाड़ी संघ दोनों ने पुष्टि की है कि वे समय सीमा तक एमओयू पर समझौता करने में विफल रहे हैं जिससे खिलाड़ी बेरोजगार हो गए हैं और इस साल एशेज सीरीज सहित अन्य श्रृंखलाओं पर संदेह के बादल छा गए हैं.

क्रिकेटर्स संघ ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मौजूद मतभेद को 1970 के दशक के कैरी पैकर की वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट के बाद सबसे बदतर दिन करार दिया है.खिलाड़ियो के संघ ने कहा कि वे रविवार को सिडनी में बैठक करके अनुबंध को लेकर इस गतिरोध पर विस्तृत चर्चा करेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और सीए के बीच नए करार को लेकर बीते कुछ समय से विवाद चल रहा है. खिलाड़ियों का सीए के साथ मौजूदा करार 30 जून को खत्म गया.

सीए ने खिलाड़ियों को नए करार के तहत वेतन को जो प्रस्ताव दिया है उससे खिलाड़ी खुश नहीं हैं. खिलाड़ियों की मांग है कि सीए उन्हें अपनी आय का भी हिस्सा दे, जबकि सीए ने खिलाड़ियों की इस मांग को यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि ऐसा करने से उसके पास जमीनी स्तर पर खेल के विकास के लिए धनराशि नहीं बचेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi