S M L

भारत और पाकिस्तान दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच साकेर ने दिया इस्तीफा

डेविड साकेर ने कहा, 'मैंने टीम के साथ बिताए समय का लुत्फ उठाया, विशेषकर तेज गेंदबाजों के शानदार ग्रुप के साथ काम करने का.'

Updated On: Feb 07, 2019 04:42 PM IST

AFP, Bhasha

0
भारत और पाकिस्तान दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच साकेर ने दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड साकेर ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. डेविड साकेर तीन साल तक इस पद पर रहे. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के अहम दौरे से पहले पद से हटने का फैसला टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में किया है. यही नहीं कुछ महीने बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप और  एशेज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है. साकेर ने यह फैसला लेने से पहले कोच जस्टिन लेंगर के साथ लंबी बातचीत की.

डेविड साकेर ने कहा, ‘मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का शुक्रिया करना चाहूंगा जिसने मुझे पिछले तीन सत्र में ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम की कोचिंग करने का मौका दिया. मैंने टीम के साथ बिताए समय का लुत्फ उठाया, विशेषकर तेज गेंदबाजों के शानदार ग्रुप के साथ काम करने का.’ 2016 में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने से पहले डेविड साकेर यही भूमिका इंग्लैंड टीम के लिए निभाते थे.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand Women T20: क्या ' करो या मरो' की जंग में मिलेगा मिताली को मौका!

डेविड साकेर के इस्तीफे के बाद इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्राय कूले के लिए दरवाजे खुल गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ट्राय कूले भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी ग्रुप का काम देखेंगे. ट्राय कूले वर्ष 2000 के आसपास इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े हुए थे. उसके बाद वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ गए थे. बाद में उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन का कोच बना दिया गया था.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ, T20: 'किंग कोहली' के बिना क्‍या उनकी सेना दिखा पाएगी पुराना जोश

जस्टिन लेंगर ने कहा, ‘डेविड और मैंने पिछले नौ महीनों से टीम में उनकी भूमिका के बारे में चर्चा की और हम सहमत हो गए कि टीम के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए यह अलग दिशा में आगे बढ़ने का सही समय है. मैं डेविड को उनके शानदार योगदान के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा, विशेषकर उस भूमिका में जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के कोर ग्रुप के विकास में मदद की.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi