S M L

AUS vs IND A women: अभ्यास मैच में निचले क्रम की बल्लेबाज से सिर्फ दो रन अधिक बना पाई भारत ए

आॅस्ट्रेलिया ने मूनी (115) की शतकीय पारी और निचले क्रम की बल्लेबाज गार्डनर की 90 रन की पारी की मदद से 413 रन बनाए, 92 रन पर ढेर हो गई इंडिया ए

Updated On: Mar 06, 2018 05:03 PM IST

FP Staff

0
AUS vs IND A women:  अभ्यास मैच में निचले क्रम की बल्लेबाज से सिर्फ दो रन अधिक बना पाई भारत ए

भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने अाई ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम ने मंगलवार को पहले अभ्‍यास मैच में इंडिया ए टीम को 321 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. आॅस्ट्रेलियाई टीम 12 मार्च से अपने अभियान की शुरुआत करेगी और इससे पहले उसे इंडिया ए के साथ दो अभ्यास मैच खेलने हैं. दूसरा अभ्यास मैच 8 मार्च को खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 413 रन बनाए, जवाब में पूरी भारत ए  टीम मेहमान टीम की निचली क्रम की बल्‍लेबाज गार्डनर की पारी से सिर्फ दो रन अधिक यानी 92 रन बनाकर सिमट गई.

मूनी ने जड़ा शतक 

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खेले गए पहले अभ्यास मैच में टॉस जीतकर इंडिया ए ने मेहमान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेग लैनिंग की अगुआई वाली मेहमान टीम ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में  आठ विकेट के नुकसान पर 413 रन बनाए. बेथ मूनी 115 रन की शतकीय पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हुई. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन ने 58, एलिस पेरी ने 65 और निचले क्रम की बल्लेबाज गार्डनर ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 90 रन की पारी खेली. हालांकि मेहमान कप्तान मेग लैनिंग एक रन ही बना सकी. सरिता कोली को तीन और कविता पाटिल को दो सफलता मिलीं. इसके अलावा टीपी कंवर और अनुजा पाटिल को एक-एक सफलता मिली.

92 पर सिमट गई भारत ए टीम 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने करीब 30 ओवर ही टिक पाई और 92 पर सिमट गई. मेजबान टीम की ओर से सिर्फ कप्तान अनुजा पाटिल (16)  सबसे ज्यादा रन बना पाईं. इसके अलावा प्रिया पूनिया ने 13, सारिका कोली और आशा ने 11-11 रन की पारी खेली. बाकी छह खिलाड़ी 10 रन तक भी नहीं पहुंच पाए.

फोटाेे साभार: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ट्विटर हैंडल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi