S M L

Australia vs Zimbabve T20: रोमांचक जीत के साथ फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

रविवार को फाइनल में होगी पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया की जंग

Bhasha Updated On: Jul 07, 2018 09:20 AM IST

0
Australia vs Zimbabve T20: रोमांचक जीत के साथ फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

ग्लेन मैक्सवेल की 56 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टी 20 ट्राइंगुलर सीरीज में मेजबान जिम्बाब्वे को करीबी मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया.

जिम्बाब्वे ने सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मीर के 63 रन से 20 ओवर में नौ विकेट पर 151 रन बनाए जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 154 रन बनाकर हासिल कर लिया.

मैक्सवेल ने टी 20 इंटरनेशनल में लगभग छह महीने बाद अर्धशतक लगाया. उन्होंने इससे पहले फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पिछला अर्धशतक लगाया था. मैक्सवेल ने मैच के 16 वें ओवर में वेलिंगटन मसाकदजा (32 रन पर एक विकेट) की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 38 गेंद की पारी में पांच छक्के और एक चौका लगाया. उन्होंने ट्रेविस हेड (48) के साथ तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी कर जीत की नीव रखी.

इससे पहले जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों को 26 रन तक पवेलियन भेज कर दबाव में ला दिया था. ब्लेसिंग मुजरबानी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 21 रन पर तीन विकेट लिए.

जिम्बाब्वे ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मीर के अलावा विकेटकीपर पीटर मूर (30) ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना कर सके.

एंड्रयू टाय सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रहे. उन्होंने 28 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि बिली स्टेनलेक और जे रिचर्डसन को दो - दो विकेट मिले.

ऑस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और रविवार को टूर्नामेंट के फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi