S M L

Australia vs Sri Lanka, 2nd Test : हेड और पैटरसन ने भी लगाए शतक, कंगारुओं का विशाल स्कोर

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 534 रनों पर घोषित की. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने श्रीलंका के तीन विकेट 123 रनों पर ही चटका दिए हैं

Updated On: Feb 02, 2019 04:29 PM IST

FP Staff

0
Australia vs Sri Lanka, 2nd Test : हेड और पैटरसन ने भी लगाए शतक, कंगारुओं का विशाल स्कोर

ऑस्ट्रेलिया ने कैनबरा के मानुका ओवल मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे दिन ही अपना दबदबा बना लिया है. जो बर्न्‍स (180), ट्रेविस हेड (161) और कर्टिस पैटरसन (नाबाद 114) के शतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 534 रनों पर घोषित की. दिन का खेल खत्म होने तक उसने श्रीलंका के तीन विकेट 123 रनों पर ही चटका दिए हैं. स्टम्प्स तक कुशल परेरा 11 और धनंजय डी सिल्वा एक रन बनाकर खेल रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 384 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन पांच विकेट पर 534 रन बनाए, जब कप्तान टिम पेन ने पारी की घोषणा की. उस समय कर्टिस पैटरसन 114 और टिम पेन 45 रन बनाकर खेल रहे थे. जो बर्न्‍स अपने खाते में आठ रन और जोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्हें 404 के कुल स्कोर पर रजिता ने बोल्ड किया.  उन्होंने अपनी पारी में 260 गेंदों का सामना किया और 27 चौके लगाए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने कोई और विकेट नहीं खोया.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: बेंगलुरु में नहीं बल्कि विशाखापत्तनम में खेला जाएगा पहला टी20

पहले दिन नाबाद लौटने वाले पैटरसन ने अपना शतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है. अपनी पारी में उन्होंने 192 गेंदों का सामना किया और 14 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. पैटरसन ने कप्तान टिम पेन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की. 534 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित कर दी. अर्धशतक से पांच रन दूर रहने वाले पेन ने 114 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए.

इसके बाद श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़ लिए थे. तभी पैट कमिंस की एक बाउंसर करुणारत्ने को लगी और कुछ देर बाद वह मैदान छोड़ गए. पैट कमिंस की उछलती गेंद उनके हेलमेट से टकराकर गले पर जा लगी. वह मैदान पर गिर गए और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उनकी मदद के लिए दौड़े. दस मिनट बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. वह 46 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand : पांचवें वनडे से पहले टीम इंडिया के लिए राहत की खबर

90 रन के कुल स्कोर पर नैथन लायन ने थिरिमाने को पवेलियन भेज दिया. अपनी 41 रनों की पारी में उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए. इसके बाद श्रीलंका ने 101 के कुल स्कोर पर कुशल मेंडिस (6) और 120 के कुल स्कोर पर दिनेश चांडीमल (15) के विकेट खो दिए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi