S M L

AUS vs SL, 2nd test : स्टार्क के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने, ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में 366 रन से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है

Updated On: Feb 04, 2019 02:58 PM IST

FP Staff

0
AUS vs SL, 2nd test : स्टार्क के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने, ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की दोनों पारियों में घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में 366 रन से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है. मेजबान ने श्रीलंका को 516 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन श्रीलंकाई पारी दूसरी पारी में 149 रन पर ही सिमट गई.

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी पांच विकेट पर 534 रन पर घोषित की थी, जिसके जबाव में श्रीलंका की पहली पारी 215 रन पर सिमट गई. कंगारु टीम ने तीन विकेट पर 193 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित करने मेहमान टीम के सामने बड़ा लक्ष्य रख दिया. लेकिन स्टार्क की गेंदबाजी के आगे पूरी टीम ने ही घुटने टेक दिए. मैन ऑफ द मैच स्टार्क ने पहली पारी में 54 रन देकर और दूसरी पारी में 46 रन देकर पांच पांच विकेट लिए.

17 रन से आगे चौथे दिन की शुरुआत करते ही श्रीलंका ने खाते में एक रन जोड़ा ही था कि करुणारत्ने के रूप में पहला झटका लग गया. फिर 28 रन पर चांदीमल भी अपना विकेट गंवा बैठे. थिरिमाने (30) और डिकवेला (27) ने काशिश जरूर की, लेकिन 58 रन पर थिरिमाने का विकेट गिर गया. डिकवेला ने इसके बाद कुसाल मेंडिस के साथ मिलकर पारी को संभाला चाहा. लेकिन 83 रन पर उनके रूप में टीम को चौथा झटका लगा और इसके अगली ही गेंद पर परेरा के रूप में टीम को पांचवां झटका लग गया. इसके विकेट के मेंडिस को दूसरे छोर पर किसी का भी साथ मिल गया. श्रीलंका की ओर दूसरी पारी में कुसाल मेंडिस ने सर्वाधिक 42 रन बनाए. उनके अलावा सिर्फ सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने ही 30 रन के आंकड़े को छू पाए. ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट पारी और 40 रन से जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi