S M L

Australia vs Sri Lanka, 1st Test at Brisbane : कमिंस के तूफान में उड़ा श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन पारी से जीता

तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी, दूसरी पारी में 23 रन देकर छह विकेट चटकाए

Updated On: Jan 26, 2019 01:34 PM IST

Bhasha

0
Australia vs Sri Lanka, 1st Test at Brisbane : कमिंस के तूफान में उड़ा श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन पारी से जीता

तेज गेंदबाज पैट कमिंस के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने पहले डे-नाइट टेस्ट के तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 40 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50.5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई. जाए रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो, जबकि नैथन लायन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (32) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए. पैट कमिंस ने मैच में 62 रन देकर 10 विकेट चटकाए. उन्होंने 19 मैच के अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- India vs New Zaland, 2nd ODI : धोनी ने की अजहर की बराबरी, अब सिर्फ सचिन और द्रविड़ से पीछे

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 17 रन से की. टीम ने दूसरे ओवर में ही कप्तान दिनेश चांडीमल (00) का विकेट गंवा दिया जिनका कमिंस की गेंद पर पदार्पण कर रहे कर्टिस पैटरसन ने कैच लपका. कमिंस ने इसके बाद कुशल मेंडिस (01) और रोशन सिल्वा (03) को भी पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर 35 रन पर चार विकेट किया. रिचर्डसन ने धनंजय डिसिल्वा (14) को आउट करके श्रीलंका को पांचवां झटका दिया.

कमिंस ने 79 रन के स्कोर पर थिरिमाने को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराके पारी का पांचवां विकेट हासिल किया. निरोशन डिकवेला (24) और सुरंगा लकमल (24) ने श्रीलंका का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जल्द ही जीत की औपचारिकता पूरी की. चोटिल लाहिरू कुमारा बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

ये भी पढ़ें- India vs New Zaland, 2nd ODI : जानिए किस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंची रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी

इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी में 144 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 323 रन बनाकर 179 रन की बढ़त हासिल की थी. सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट एक फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi