S M L

AUS vs SA 1st test match: आॅस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन 2.4 ओवर में ही खत्म कर दिया मैच

पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 118 रन से हराने के साथ ही आॅस्ट्रेलिया ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है

FP Staff Updated On: Mar 05, 2018 07:13 PM IST

0
AUS vs SA 1st test match:  आॅस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन 2.4 ओवर में ही खत्म कर दिया मैच

मेहमान टीम आॅस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में 118 रन हराकर 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. डरबन में खेले गए मुकाबले के पांचवें और आखिरी दिन साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 123 रन की ओर जरुरत थी, लेकिन उसके पास सिर्फ एक विकेट ही शेष था. जिसे आॅस्ट्रेलिया के हेजलवुड ने झटक कर शुरुआती 2.4 ओवर में ही मैच खत्म कर दिया.

टीम की आखिरी उम्मीद बनकर आखिरी दिन की पारी का आगाज करने मैदान पर उतरे विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक (83) और मॉर्ने मॉर्केल सिर्फ कुछ ओवर ही खेल पाए. डिकॉक ने हेजलवुड की गेंद पर पगबाधा होकर टीम की उम्मीदों को तोड़ दिया. दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की ओर से एडेन मार्करम और डिकॉक के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया. आॅस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 351 रन और दूसरी पारी में 227 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 162 रन और दूसरी पारी 298 रन पर सिमट गई. दोनों पारियों में कुल नौ विकेट लेने वाले मिचेल स्टार्क मैन आॅफ द मैच रहे.

पहली पारी में आॅस्ट्रेलिया की ओर से तीन अर्धशतक

इससे पहले मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में 351 रन बनाने के बाद मेजबान को 162 रन पर ही रोक कर दबाव बनाने में कामयाब रही. आॅस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में तीन अर्धशतक लगे. वॉर्नर ने 51, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 56 और मिचेल मार्श ने 96 रन की पारी खेली. हालांकि मेहमान टीम अपने इस आक्रामक खेल को दूसरी पारी में बरकरार नहीं रख पाई और 227 रन पर ही आॅल आउट हो गई थी. दूसरी पारी में सिर्फ बेनक्रॉफ्ट ही 50 रन से ऊपर पहुंच पाए.

मार्करम की शतकीय पारी

एबी डिविलियर्स (71*) को छोड़कर साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाया. डिविलियर्स के अलावा सिर्फ एडेन मार्करम ही 30 रन से ऊपर की पारी खेल पाए. इसके अलावा एल्गर 7 रन, अमला 0, प्लेसिस 15, ब्रुइन 6 और डिकॉक सिर्फ 20 रन ही बना सके. दूसरी पारी में एक बार फिर मेजबान को बल्लेबाजों से निराशा मिली. सिर्फ मार्करम (143) , डिकॉक (83) और ब्रुइन (36) के अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 रन से अधिक की पारी नहीं खेल पाया. साउथ अफ्रीका की तरफ केशव महाराज ने कुल नौ विकेट हासिल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi