S M L

टी-20 त्रिकोणीय सीरीज : ऑस्ट्रेलिया को हरा पाकिस्तान बना चैंपियन

फखर जमां (91) और शोएब मलिक (नाबाद 43) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 107 रन की शतकीय साझेदारी

FP Staff Updated On: Jul 08, 2018 08:29 PM IST

0
टी-20 त्रिकोणीय सीरीज : ऑस्ट्रेलिया को हरा पाकिस्तान बना चैंपियन

फखर जमां (91) और शोएब मलिक (नाबाद 43) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 107 रन की शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को हरारे में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर टी-20 त्रिकोणीय सीरीज अपने नाम कर ली. सीरीज की तीसरी टीम मेजबान जिम्बाब्वे थी.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के 76 रन और कप्तान एरोन फिंच के 47 रन की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 183 रन बनाए. पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. अासिफ अली (नाबाद 17) ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की.

फरहान और तलत हुसैन जल्द पवेलियन लौटे

पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही काम चलाऊ गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल (35 रन पर दो विकेट) ने पहले ओवर में ही पदार्पण कर रहे साहिबजादा फरहान और तलत हुसैन को पवेलियन भेज दिया. दोनों खिलाड़ी अपना खाता नहीं खोल सके. फरहान हालांकि ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे जो बिना खेले ही स्टंप आउट हो गए. मैक्सवेल की वाइड गेंद पर उनका पैर क्रीज से बाहर निकला और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गिल्लियां बिखेर दी.

जमां ने खेली टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी 

शुरुआती झटकों का पाकिस्तान की पारी पर कोई खास असर नहीं पड़ा. मैन ऑफ द मैच फखर जमां शुरू से ही आक्रामक दिखे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उन्होंने 46 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए. इस दौरान जमां ने कप्तान सरफराज अहमद (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन और शोएब मलिक के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की. जमां के आउट होने के बाद भी शोएब ने एक छोर संभाले रखा.

शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी. उसकी तरफ से शार्ट और फिंच ने पहले विकेट के लिए लगभग दस ओवर 95 रन की साझेदारी की जिसे शादाब खान (38 रन पर दो विकेट) ने फिंच का आउट कर तोड़ा. उन्होंने इसके बाद मैक्सवेल (05) को भी चलता किया.  ऑस्ट्रेलियाई टीम इन झटकों से उबरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन मोहम्मद आमिर (33 रन पर तीन विकेट) ने मध्यक्रम के तीन बल्लेबाजों जल्दी-जल्दी चलता कर उन्हें रनगति नहीं बढ़ाने दिया. आमिर टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

(फोटो साभार- पीसीबी ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi