S M L

मेलबर्न वनडे: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

हफीज और शोएब मलिक ने खेलीं शानदार पारियां

Updated On: Jan 15, 2017 05:25 PM IST

IANS

0
मेलबर्न वनडे: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान के लिए हमेशा कहा जाता है कि अपना दिन होने पर यह टीम कुछ भी कर सकती है. मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर यह दिन  पाकिस्तान का था. रविवार को उसने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी. कप्तान मोहम्मद हफीज (70) की अर्धशतकीय पारी और शोएब मलिक (नाबाद 42) के संयम भरे प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मुकाबला जीता.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने सभी विकेट गंवाकर 220 रन बनाए थे. मेजबान टीम के इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की. हफीज और शरजील खान (29) के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई. जेम्स फॉकनर ने जोश हैजलवुड के हाथों शरजील को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

शरजील के बाद बाबर आजम (34) ने हफीज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. लेकिन मिचेल स्टार्क ने आजम के रूप में टीम का दूसरा विकेट गिराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

आजम जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 140 था. टीम अपने खाते में दो ही रन और जोड़ पाई थी कि फॉकनर ने हफीज को आउट कर पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका दिया.

इसके बाद शोएब मलिक ने पारी को संभाला और असद शफीक (13) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान का स्कोर 195 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर स्टार्क ने शफीक को आउट कर पवेलियन भेजा.

जीत से 25 रन दूर पाकिस्तान की टीम के लिए मलिक ने उमर अकमल (18) के साथ 26 रनों की साझेदारी की और ऑस्ट्रेलिया के 221 रनों के लक्ष्य को हासिल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi