S M L

दो साल बाद हुई टीम में वापसी, शतक लगाकर किया खुद को साबित

हाफीज ने 208 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली, यह उनका 10वां टेस्ट शतक है.

Updated On: Oct 07, 2018 05:57 PM IST

FP Staff

0
दो साल बाद हुई टीम में वापसी, शतक लगाकर किया खुद को साबित

एशिया कप में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरी. टीम ने पहले टेस्ट के पहले दिन मजबूत शुरुआत की. खबर लिखे जाने तक 76 ओवर में पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 224 रन बना लिए थे. पाकिस्तान के इस प्रदर्शन में सबसे अहम भूमिका रही मोहम्मद हफीज की. दो साल बाद टीम में वापसी कर रहे हफीज ने अपना दम दिखा दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में हफीज का बल्ला जमकर बोला. हाफीज ने 208 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली. यह उनका 10वां टेस्ट शतक है.

hafeez

उनका साथ इमाम उल हक ने दिया जिन्होंने 76 रनों की पारी देखी. दोनों आपस में पहले विकेट के लिए 205 रनों की साझेदारी की. मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन ल्योन और जॉन हौलेंड जैसे गेंदबाज लाख कोशिश के बावजूद अभी पाकिस्तान का एक भी विकेट नहीं गिरा पाए हैं.

जाहिर है कि हफीज का अनुभव पाकिस्तान के खूब काम आ रहा है. हफीज को अगस्त के महीने में पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में बी कैटेगिरी में डाल दिया गया था जिसके बाद हफीज ने संन्यास लेने के लेकर अपनी आवाज मुखर की थी. जब वह मामला शांत हुआ तो यो यो टेस्ट में फेल होने की वजह से वह एशिया कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं बन सके. हफीज की पाकिस्तान टीम में अब वापसी हो गई है जिस तरह की वह बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए वह इस मौके का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करते हुए साबित करना चाहते हैं कि वह अभी भी पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. आखिरी बार वह टेस्ट साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi