live
S M L

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन टेस्ट: पाकिस्तान के सामने पहाड़ जैसी चुनौती

पाकिस्तान के सामने 489 रन का लक्ष्य, तीसरे दिन बनाए दो विकेट पर 70 रन

Updated On: Dec 17, 2016 05:04 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन टेस्ट: पाकिस्तान के सामने पहाड़ जैसी चुनौती

पाकिस्तान के सामने चुनौती पहाड़ जैसी है. बचने के रास्ते कम से कम दिखाई दे रहे हैं. अच्छी बात ये है कि दूसरी पारी में पाक टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने समर्पण करने के बजाय संघर्ष का फैसला किया है. ब्रिस्बेन टेस्ट में सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले पर पकड़ और मजबूत कर ली. दिन का खेल खत्म होने पर पाकिस्तान ने दो विकेट पर 70 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 489 रन का लक्ष्य रखा है. शनिवार को सबसे पहले पाकिस्तान की टीम 142 पर सिमटी. इस तरह पहली पारी मे ऑस्ट्रेलिया को 287 रन की बढ़त मिली. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 202 रन बनाकर पारी घोषित की.

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में भी स्टीवन स्मिथ ने अच्छा योगदान दिया. कप्तान स्मिथ ने पहली पारी में शतक जमाया था. दूसरी में उन्होंने 63 रन बनाए. पाकिस्तान की दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क ने समी असलम को 12वें ओवर में आउट किया. उसके बाद नैथन लायन की गेंद पर जब बाबर आज़म आउट हुए, तो पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 54 हो गया.

BRISBANE, AUSTRALIA - DECEMBER 17:  Nathan Lyon of Australia celebrates dismissing Babar Azam of Pakistan during day three of the First Test match between Australia and Pakistan at The Gabba on December 17, 2016 in Brisbane, Australia.  (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

नैथन लायन.

इसके बाद अज़हर ने मोर्चा संभाला और यूनुस खान के साथ और कोई विकेट नहीं गिरने दिया. अक्टूबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ तिहरा शतक जमाने वाले अजहर ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है. पहली पारी में बगैर खाता खोले आउट होने वाले अज़हर ने अपनी टीम के संघर्ष को बनाए रखा है.

मैच मे छह सेशन बाकी हैं. लेकिन बारिश की भविष्यवाणी की जा रही है. भविष्यवाणी के बावजूद पाकिस्तान को टेस्ट बचाना है, तो उसके मध्य क्रम को कुछ स्पेशल करना पड़ेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाकर मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ है. 2002-03, एंटीगा टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 418 रन बनाकर मैच जीता था. बल्कि दूसरा बेस्ट भी ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ है. 2008-09, पर्थ में दक्षिण अफ्रीका ने 414 रन बनाकर मैच जीता था. ऐसे में पाकिस्तान को जीतना है तो रिकॉर्ड बनाना होगा.

सुबह, पाकिस्तान की पहली पारी में विकेट कीपर सरफराज़ अहमद ने नॉट आउट रहते हुए 59 रन बनाए. उन्होंने आखिरी दो विकेट के लिए 75 रन जोड़े. पाक पारी खत्म होने के बाद स्मिथ ने फॉलोऑन देने के बजाय दूसरी पारी खेलने का फैसला किया. शुरुआती विकेट निकले, तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 24 रन हो गया.

स्मिथ और उस्मान ख्वाजा (74) ने 111 रन की पार्टनरशिप की. आखिर में पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नॉट आउट रहते हुए 35 रन का योगदान दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi