S M L

पाकिस्‍तान को फिर से मिली निराशा, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने उनके घर में खेलने से किया इनकार

2009 में श्रीलंकन टीम पर आंतकवादी हमले के बाद से ही पाकिस्‍तान में क्रिकेट लगभग खत्‍म हो गया है

Updated On: Feb 11, 2019 10:04 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्‍तान को फिर से मिली निराशा, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने उनके घर में खेलने से किया इनकार

सुरक्षा कारणों से चलते पाकिस्‍तान में क्रिकेट लगभग खत्‍म हो रहा है, जिसको वापस लाने के लिए पाकिस्‍तानी बोर्ड लगातार कोशिश कर रहा है और उसकी कोशिश थी कि अगले माह ऑस्‍ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज पाकिस्‍तान में हो. लेकिन एक बार फिर मेजबान पाकिस्‍तान को निराशा ही हाथ लगी और कंगारु टीम ने पाकिस्‍तान में खेलने से साफ इंकार कर दिया है. जिसके बाद पाकिस्‍तान को मजबूरन पांच वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज को यूएई में ही करवाना पड़ेगा.

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने घर में वापस से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट हासिल करने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज के दो मैच पाकिस्‍तान में खेलने के लिए आमंत्रित किया था. लेकिन मेहमान ने वहां खेलने से मना कर दिया है. 2009 में श्रीलंकन टीम की बस पर आंतकवादी हमला होने के बाद से कोई भी टीम पाकिस्‍तान में खेलने से कतराती है. उस हमले के बाद ही पाकिस्‍तान में क्रिकेट निलंबित है. लेकिन अब बोर्ड अपने देश में फिर से क्रिकेट को जीवित करने की कोशिश कर रहा है. उसके बाद में पाकिस्‍तान ने पिछले दो पाकिस्‍तान सुपर लीग के फाइनल आयोजित किए. यहीं इस कुछ दिन पहले वेस्‍टइंडीज की महिला टीम ने कराची में तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली है.

लेकिन यहां पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी सरकार की सलाह मानते हुए पाकिस्‍तान जाने से मना कर दिया. जहां 1998 के बाद से सुरक्षा कारणों के चलते कोई भी ऑस्‍ट्रेलियन सीनियर टीम खेलने नहीं गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi