S M L

सिडनी टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद संभली पाकिस्तान पारी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन

Updated On: Jan 04, 2017 01:26 PM IST

FP Staff

0
सिडनी टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद संभली पाकिस्तान पारी

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तानी टीम शुरुआती झटकों के बाद थोड़ी संभली है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए है. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब के शतक से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 538 रन बनाकर समाप्त घोषित करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को शुरू में ही दो करारे झटके दिए.अजहर अली 58 और यूनुस खान 64 रन नाबाद है. सीरीज में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया टीम को 2-0 की बढ़त हासिल है.

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने पारी के चौथे ओवर में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शार्जील खान और बाबर आजम को पेवेलियन भेजकर पाकिस्तान को झटके दिए. हेजलवुड ने शार्जील (4) को स्पिन में रेनशॉ के हाथों कैच कराया, इसके चार गेंद बाद ही उन्‍होंने बाबर (0 ) को एलबीडबल्यू आउट किया.

टी के समय पाकिस्‍तान का स्‍कोर दो विकेट पर 16 रन था, लेकिन इसके बाद अजहर और यूनुस ने संघर्ष करते हुए पाकिस्‍तान के स्‍कोर को 100 के पार पहुंचा दिया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने पाकिस्तानी गेंदबाजों की एक नहीं चली. हैंड्सकॉम्ब ने 110 रन बनाए और इस पारी में शतक जड़ने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने. उनसे पहले वॉर्नर (113) और रेनशॉ (184) ने सैकड़े जमाए थे.

हैंड्सकॉम्ब का यह चौथे टेस्ट मैच में दूसरा शतक है.पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि इमरान खान और अजहर अली के खाते में दो-दो विकेट आए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi