S M L

न्यूजीलैंड को हराकर आॅस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 सीरीज पर किया कब्जा

आॅस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन से हराया

Updated On: Feb 21, 2018 06:52 PM IST

Bhasha

0
न्यूजीलैंड को हराकर आॅस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 सीरीज पर किया कब्जा

एश्टन एगर की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और सलामी बल्लेबाज डी'अर्सी शॉर्ट के अर्धशतक की मदद से आॅस्ट्रेलिया ने बुधवार को आॅकलैंड में खेले गए बारिश से प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन से हराकर त्रिकोणीय टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है.

आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छोटी बांउड्री के लिए चर्चा में रहे ईडन पार्क पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 150 रन ही बनाने दिए. बाएं हाथ के स्पिनर एगर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर तीन, जबकि केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाइ ने दो-दो विकेट लिए. न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 38 गेंदों पर सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए.

इसके जवाब में आॅस्ट्रेलिया ने जब 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 121 रन बनाए थे, तब बारिश ने मैच में दूसरी बार व्यवधान डाला, जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया. आॅस्ट्रेलिया तब डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन आगे था और इस तरह से वह पहला ट्रांस तस्मान चैंपियन बनने में सफल रहा.

डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम की यह लगातार पांचवीं जीत है जिससे वह आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसके पाकिस्तान के समान 126 अंक है लेकिन दशमलव में गणना पर पाकिस्तानी टीम आगे है.

 

फोटो साभार : आईसीसीसी ट्विटर हैंडल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi